Ganesh Chaturthi 2022: इन 5 भोजपुरी गानों से बनाएं गणेश चतुर्थी को और भी स्पेशल, बप्पा की ये आरती मचा देगी धूम

Ganesh Chaturthi 2022: आमलोगों से लेकर बॉलीवुड सेलिब्रिटी तक हर कोई बप्पा की भक्ति में लीन नजर आता है। गणेश चतुर्थी का क्रेज केवल बॉलीवुड ही नहीं बल्कि भोजपुरी सिनेमा जगत में भी खूब देखने को मिलता है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं उन सुपरहिट भोजपुरी गानों के बारे में जो गणेश चतुर्थी के उत्सव में और भी रौनक लगा देते हैं।

Avatar Written by: August 31, 2022 2:45 pm

नई दिल्ली। देश भर में आज यानि कि 31 अगस्त को गणेश चतुर्थी का त्योहार बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। महाराष्ट्र के मुंबई में गणेश पूजा की सबसे ज्यादा धूम देखने को मिलती है। आमलोगों से लेकर बॉलीवुड सेलिब्रिटी तक हर कोई बप्पा की भक्ति में लीन नजर आता है। गणेश चतुर्थी का क्रेज केवल बॉलीवुड ही नहीं बल्कि भोजपुरी सिनेमा जगत में भी खूब देखने को मिलता है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं उन सुपरहिट भोजपुरी गानों के बारे में जो गणेश चतुर्थी के उत्सव में और भी रौनक लगा देते हैं।

दर्शन दिहिं गणेश जी

भोजपुरी एक्टर और सिंगर प्रमोद प्रेमी यादव का गाया गाना ‘दर्शन दिहिं गणेश जी’ माहौल को एकदम भक्तिमय कर देने वाला गीत है।  इस गाने में गणपती बप्पा की यात्रा को दिखाया गया है।

‘ए गणेश बबुआ’

भोजपुरी जगत के सुपरस्टार कहे जाने वाले खेसारी लाल यादव का कोई भी गाना आते ही लोगों की पहली पसंद बन जाता है। गणेश चतुर्थी हो या फिर कोई भी त्योहार हो खेसारी हर मौके पर अपना कोई न कोई गाना जरूर लेकर आते हैं। गणेश उत्सव के मौके पर खेसारी लाल का गाना ‘ए गणेश बबुआ’ काफी पॉपुपर है। ये गाना आपको वाकई झूमने पर मजबूर कर देता है।

‘पधारी हमरा अंगना में’

भोजपुरी एक्टर और सिंगर अंकुश राजा का गाना ‘पधारी हमरा अंगना में’ आपके गणेश महोत्सव को और भी खास बना देगा। बजने के साथ ही ये गाना गणेश महोत्सव में धूम मचा देता है। इस गाने में अंकुश की आवाज को खूब पसंद किया जाता रहा है।

‘गणपती बप्पा मौर्या’

भोजपुरी के सुपरस्टार खेसारी लाल यादव का एक और गाना ‘गणपती बप्पा मौर्या’ आपके गणपती सेलिब्रेशन में रौनक लगाने के लिए काफी है। इस गाने के बोल पवन पांडे ने लिखे हैं और रमेश कुमार ने इस गाने को अपना संगीत दिया है।

‘गौरी के ललना’

गणपती बप्पा की एक आरती भी भोजपुरी में है, जिसको खूब पसंद किया जाता रहा है। इस आरती के बोल हैं ‘गौरी के ललना’। ये आरती आपके गणपती महोत्सव को और भी भक्तिमय बनाने के लिए एकदम सही है।