Connect with us

मनोरंजन

Paresh Rawal: परेश रावल ने बांग्लादेशी मुसलमानों, रोहिंग्या और बॉलीवुड पर साधा निशाना, कहा – “रोहिंग्या पास रहने लगेंगे तब क्या”…

Paresh Rawal: बॉलीवुड के महान एक्टर परेश रावल ने इस बार बॉलीवुड कलाकारों पर कुछ कहा है। जिसके बारे में यहां हम आपको बताएंगे, वहीं उन्होंने रोहिंग्या मुसलमानों पर एक भाषण दिया। जिसके बाद उनका वो भाषण खूब वायरल हुआ।

Published

on

नई दिल्ली। परेश रावल (Paresh Rawal) को आज कौन नहीं जानता है। बॉलीवुड (Bollywood) में उन्होंने तमाम हिट फिल्म दी है। उनकी कॉमेडी टाइमिंग और उनकी एक्टिंग के सभी लोग फैन हैं। भागम भाग, फिर हेरा फेरी जैसी तमाम फिल्में उन्होंने की है जिसमें उनके जैसा काम कोई और नहीं कर सकता है। बॉलीवुड के महान एक्टर परेश रावल ने इस बार बॉलीवुड कलाकारों पर कुछ कहा है। जिसके बारे में यहां हम आपको बताएंगे, वहीं उन्होंने रोहिंग्या मुसलमानों पर एक भाषण दिया। जिसके बाद उनका वो भाषण खूब वायरल हुआ। परेश रावल के बयान को गलत तरीके से प्रस्तुत किया गया जिसके बाद परेश रावल ने लोगों से माफ़ी मांग ली। क्या मामला है यहां हम आपको यही बताएंगे।

भारतीय कलाकारों में अहम भूमिका निभाने वाले परेश रावल अक्सर कुछ ऐसी बात कह जाते हैं, जो लोगों के बीच खूब वायरल होती है। हाल ही उन्होंने एक बातचीत के दौरान बॉलीवुड कलाकारों पर तीखी टिप्पणी की है। हालांकि उन्होंने किसी का नाम तो नहीं लिया है लेकिन उनकी इस बातचीत से कोई भी अंदाजा लगा सकता है कि उन्होंने किसके बारे में बात की है।

नीलेश मिश्रा के साथ हुए स्लो इंटरव्यू में परेश रावल ने बॉलीवुड के कलाकारों पर टिप्पणी करते हुए कहा,“हमारे कलाकार भी थोड़े फ़ैल जाते हैं। आपके पास महंगी कार होने से आपकी प्रतिष्ठा का परिचय नहीं होता है। आपका काम ही आपकी प्रतिष्ठा का प्रतीक होता है। आप बीएमडब्लू कार से उतरें या रिक्शा से, आप कम कलाकार नहीं हैं। बीएमडब्लू उस व्यक्ति के लिए महत्वपूर्ण है जिसके पास प्रतिभा की कमी है। इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि राज्य सरकारों की तरफ से कलाकारों के लिए भी कुछ मदद होनी चाहिए। ऐसा नहीं होना चाहिए कि एक कलाकार को अपनी जिंदगी कैसे जिएगा इसकी चिंता है। कलाकार को सिर्फ अपनी कला पर केंद्रित रहना चाहिए।”

इसके अलावा परेश रावल गुजरात की एक सभा में भाषण देते हुए बुरे फंस गए। परेश ने भाषण में कहा,“गैस सिलेंडर महंगा है लेकिन ये सस्ता हो जाएगा। लोगों को रोजगार भी मिल जाएगा। लेकिन क्या होगा जब रोहिंग्या और बांग्लादेशी आपके आसपास रहने लगेंगे। जैसा कि दिल्ली में हो रहा है। तब आप गैस सिलेंडर से क्या बंगालियों के लिए मछली पकाएंगे ?

परेश रावल के इस बयान का वीडियो काफी वायरल हुआ और कुछ लोग इसका विरोध भी करने लगे। जिसके बाद परेश ने गलती मांगते हुए कहा कि उनकी बात का जो मतलब निकाला जा रहा है असल में उनका ऐसा कोई मकसद नहीं था। उन्होंने बताया कि उनके भाषण में बंगाली का मतलब गैर कानूनी रूप से रह रहे रोहिंग्या और बांग्लादेशी मुस्लिमों से था। आगे उन्होंने कहा फिर भी अगर किसी को मेरी बात बुरी लगी तो मैं सभी से माफ़ी मांगता हूं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement