Connect with us

मनोरंजन

Pathaan: पठान फिल्म में शाहरुख-सलमान के “ट्रेन सीक्वेंस एक्शन” सीन पर बोले अब्बास टायरवाला

Pathaan: पठान फिल्म में कई एक्शन सीन हैं जो दर्शकों को याद हैं और सबसे फेमस ट्रेन सीक्वेंस सीन है जिस पर दर्शकों ने तालियां बजाईं थीं। इस सीन में सलमान खान और शाहरुख खान दोनों एक साथ दिखे थे। तो आखिर इस सीन को कैसे लिखा गया यहां हम इसी बारे में बात करेंगे।

Published

नई दिल्ली। शाहरुख खान ने करीब 4 साल बाद इंडस्ट्री में कमबैक करके सभी के दिलों में राज कर लिया है और एक बार फिर किंग खान का रूतबा लीजेंड में तब्दील हो गया है। शाहरुख खान ने पठान फिल्म से धमाकेदार वापसी की है फिल्म ने मात्र 7 दिनों में ही 300 करोड़ रूपये के कारोबार को कर लिया और अब फिल्म 400 करोड़ और 500 करोड़ के क्लब में शामिल होना चाहती है। पठान फिल्म को डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद ने डायरेक्ट किया है वहीं इस फिल्म का स्क्रीनप्ले श्रीधर राघवन ने लिखा है और संवाद अब्बास टायरवाला ने लिखा है। पठान फिल्म में कई एक्शन सीन हैं जो दर्शकों को याद हैं और सबसे फेमस ट्रेन सीक्वेंस सीन है जिस पर दर्शकों ने तालियां बजाईं थीं। इस सीन में सलमान खान और शाहरुख खान दोनों एक साथ दिखे थे। तो आखिर इस सीन को कैसे लिखा गया यहां हम इसी बारे में बात करेंगे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Abbas Tyrewala (@tyreabbaswala)

हाल ही में अब्बास टायरवाला ने इंडियन एक्सप्रेस को दिए गए इंटरव्यू में बताया है कि जब वो इस एक्शन सीन के संवादों को लिख रहे थे उस वक़्त वो काफी बेचैन (Nervous) थे। उन्होंने आगे कहा कि, उसे लिखना उनके लिए काफी साहसिक कार्य था। उन्होंने बताया कि जब वो सीन को लिख रहे थे तो वो टाइगर पठान फाइट सीक्वेंस के ठीक बाद होने वाला था। जब सलमान खान और शाहरुख खान हेलीकाप्टर आने का इंतज़ार कर रहे थे। वो एक एक्शन पीस था।  उन्होंने बताया मैंने वो सीन सलमान और शाहरुख को नज़र में रखते हुए फन अंदाज़ में लिखा था।

उन्होंने बताया वो काफी बेचैन थे क्योंकि वो उस सीन में लोगों के दिल से टाइगर और पठान के भ्रम से निकालना चाहते थे और शाहरुख और सलमान को दर्शकों के दिलों में बैठाना चाहते थे। उनका कहना है कि वो उस सीन में लोगों के दिलों से टाइगर और पठान को बाहर निकाल शाहरुख और सलमान को बसाना चाहते थे। उन्होंने बताया कि वो जानते थे ये मजेदार होगा। लेकिन हम बेचैन थे कि ये कहानी के बीच में होगा,  लेकिन फिर उसे बदलकर अंत में कर दिया गया और वो समझते हैं कि ये निर्णय जिसका भी रहा है बहुत अच्छा निर्णय रहा है। उनका मानना है कि ये आदित्य चोपड़ा और सिद्धार्थ आनंद का ही निर्णय रहा होगा जिन्होंने उस मजेदार सीन को अंत में रखा। जहां लोग शाहरुख और सलमान को देखकर खुश होंगे न कि पठान और टाइगर को देखकर।

पठान फिल्म में जॉन अब्राहम, दीपिका पादुकोण ने भी काम किया है और अब तो फिल्म के किरदारों को लेकर भी बात चलने लगी है और लोग चाहते हैं कि पठान 2 फिल्म भी आए। दर्शकों की अपेक्षाएं और मांग बढ़ गई है। मेकर्स भी इस मांग को पूरी करने में लग गए हैं। पठान फिल्म के राइटर की तरफ से हाल ही में बयान दिया गया था कि बहुत से प्रोजेक्ट पर वर्क चल रहा है और आने वाले समय में वो दर्शकों के लिए कुछ ऐसा लेकर आने वाले हैं जो दर्शकों की अपेक्षाओं पर खरा उतरेगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement