Connect with us

मनोरंजन

Pathaan: शाहरुख खान की मार्केटिंग स्ट्रेटजी कराएगी पठान को सुपरहिट, या फिर बॉयकॉट बॉलीवुड करेगा लाल सिंह चड्ढा वाला हाल

Pathaan: इस फिल्म को बॉयकॉट का साया न पड़े क्योंकि इस फिल्म की रिलीज़ को लेकर, एक अलग मार्केटिंग प्रणाली भी चलाई जा रही है। क्या है ये मार्केटिंग प्रणाली का मास्टर प्लान ? और क्या इसके आगे बॉयकॉट पठान बेसुध होकर खो जाएगा। यहां हम इसी बात पर चर्चा करेंगे।

Published

नई दिल्ली। शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की पठान फिल्म (Pathaan Movie) लम्बे इंतज़ार के बाद सिनेमाघर में रिलीज़ होने वाली है। उनके फैंस लगातार फिल्म से जुड़ी कोई भी खबर लेकर, ट्विटर पर ट्रेंड कराने लगते हैं। लगातार ट्विटर पर पठान फिल्म ट्रेंड करता रहता है। पठान फिल्म के टीज़र कमजोर होने के बावजूद भी, उसे अच्छा बताया गया है। अब फिल्म की रिलीज़ डेट नज़दीक आ रही है। फिल्म को 23 जनवरी को रिलीज़ होना है। इस फिल्म के पीछे भी बॉयकॉट (Boycott Pathaan) का साया है। लेकिन पहले इस फिल्म को लेकर बॉयकॉट का ट्रेंड चला था, और अभी पिछले काफी दिनों से फिल्म के लिए कोई भी बॉयकॉट ट्रेंड, कहीं नहीं दिखा है। ऐसे में सम्भव है इस फिल्म को बॉयकॉट का साया न पड़े क्योंकि इस फिल्म की रिलीज़ को लेकर, एक अलग मार्केटिंग प्रणाली भी चलाई जा रही है। क्या है ये मार्केटिंग प्रणाली का मास्टर प्लान ? और क्या इसके आगे बॉयकॉट पठान बेसुध होकर खो जाएगा। यहां हम इसी बात पर चर्चा करेंगे।

शाहरुख खान की पिछली फिल्म ज़ीरो बुरी तरह से सिनेमाघर में फ्लॉप हुई थी। पिछले चार साल से उनकी कोई फिल्म नहीं आई है। ऐसे में शाहरुख 2023 में एक साथ तीन फिल्म लेकर आ रहे हैं। जिसमें से उनकी पहली फिल्म जो सिनेमाघर में रिलीज़ होने वाली है वो है पठान। शाहरुख खान बिल्कुल भी नहीं चाहेंगे कि साल 2023 की शुरुआत किसी कंट्रोवर्सी के साथ हो। ऐसे में वो अपनी फिल्म को हिट कराने के लिए हर तरह का श्रोत लगाने की पूरी कोशिश करेंगे। पहले ही लगातार ट्विटर पर चलता रहता है कि शाहरुख की फिल्म में ये होगा वो होगा जबरदस्त एक्शन होगा। बड़ी हिट फिल्म होगी। ये सारे ही ट्वीट, ट्रेंड करते रहते हैं।

हालांकि लोगों को पठान का टीज़र पसंद नहीं आया था, लेकिन फिर भी पठान को लेकर लगातार सकारात्मक ट्रेंड चलाया जा रहा है। ऐसा इसलिए भी हो सकता है क्योंकि ये शाहरुख खान और पठान फिल्म की मार्केटिंग का हिस्सा है। असल में पठान फिल्म की टीम चाहती है उनकी फिल्म की चर्चा लगातार बनी रहे। वो चाहते हैं कि लगातार दर्शकों के दिलों में पठान को लेकर उत्सुकता बनी रहे, और वो फिल्म को हिट करा ले जाएं। आपको बता दें पठान फिल्म की मार्केटिंग को लेकर शुरुआत से बातचीत चल रही है कि इस फिल्म के मार्केटिंग शाहरुख खान कुछ अलग तरह से करने वाले हैं।

वहीं कुछ सूत्रों के हवाले से खबर ये भी है कि इस फिल्म के गानों और ट्रेलर को दिसंबर और जनवरी के महीने में बैक-टू-बैक रिलीज़ किया जा रहा है। इसका कारण है,  फिल्म रिलीज़ से पहले चर्चा में बनी रहे और दर्शक फिल्म को देखने के लिए उत्साहित रहे। इस फिल्म को भव्य बनाने के लिए फिल्म में ऐसे गाने डालने की भी कोशिश की गई है जिससे गानों को हिट कराने के सहारे से, फिल्म हिट कराई जा सके। फिल्म के गाने के रिलीज़ को लेकर भी ट्वीट ट्रेंड कराए जा रहे हैं। जिससे लोगों की नज़र के सामने बना रहे कि आखिर दर्शको में पठान फिल्म और उसके गानों को लेकर कितना इंतज़ार है।

अब भले ही पठान का इंतज़ार एक धड़ा और उनके फैंस कर रहे हों। वहीं एक बड़ा धड़ा फिल्म का विरोध भी कर रहा है। लेकिन वो धड़ा कहीं छुप सा गया है। उसकी आवाज़ स्पष्ट रूप से दिख नहीं रही है। जिसका फायदा पठान फिल्म को मिलने वाला है। हालांकि शुरुआत में ही इस फिल्म के टाइटल से लोगों को आपत्ति थी और इस फिल्म का बहिष्कार चल रहा था | वहीं जब टीज़र आया था, तब भी बॉयकॉट पठान (Boycott Pathaan) ट्रेंड किया था। लेकिन फ़िलहाल इस फिल्म को हिट कराने के लिए पठान की मार्केटिंग टीम जोरों शोरों से लगी हुई है। अब ये फिल्म हिट होती है या फिर बॉयकॉट के चक्कर में लाल सिंह चड्ढा की तरह फ्लॉप, ये सब दर्शकों के हाथ में है | दर्शक जो चाहेगा, इस फिल्म के साथ वैसा ही न्याय होगा। हम सिर्फ इंतज़ार कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement