Pathaan: पठान को हिट कराने के लिए हर हथकंडे अपना रही शाहरुख की टीम, लेकिन विरोधियों ने भी कस रखी है कमर

Pathaan: ऐसे में पठान फिल्म की मार्केटिंग को लेकर पठान के फैंस और शाहरुख खान एक अलग तरह की ही कोशिश कर रहे हैं। यहां हम इसी बारे में बात करने वाले हैं।

Avatar Written by: January 14, 2023 1:20 pm

नई दिल्ली। शाहरुख खान की फिल्म पठान 25 जनवरी को रिलीज़ हो रही है। करीब 4 साल बाद शाहरुख खान सिनेमाघर में वापसी कर रहे हैं। उनकी फिल्म को लेकर फैंस उत्साहित हैं वहीं बहुत से लोग फिल्म का बहिष्कार भी कर रहे हैं। इस फिल्म की रिलीज़ से पहले ही फिल्म की मार्केटिंग पर काफी ध्यान दिया जा रहा है। मेकर्स ने और शाहरुख खान ने आज से काफी महीने पहले ही ये तय कर दिया था कि पठान फिल्म को एक अलग ढंग से प्रमोट किया जाएगा। लगातार बड़े-बड़े मंच से पठान फिल्म प्रमोट करी जा रही है। वहीं इस बड़े एक्शन पैक्ड फिल्म के ऊपर बॉयकॉट का साया भी मंडरा रहा है। ऐसे में पठान फिल्म की मार्केटिंग को लेकर पठान के फैंस और शाहरुख खान एक अलग तरह की ही कोशिश कर रहे हैं। यहां हम इसी बारे में बात करने वाले हैं।

आपको बता दें पठान फिल्म के पहले दिन के पहले शो के करीब 50 हज़ार टिकट पठान के फैंस की तरफ से बुक किए जा रहे हैं। पिंकविला की खबर के मुताबिक़ शाहरुख खान का फैन क्लब शाहरुख खान यूनिवर्स इस इवेंट को ऑर्गेनाइज कर रहा है। एसआरके यूनिवर्स ने करीब 200 शहर में फिल्म के फर्स्ट दे फर्स्ट शो को बुक करने की बात की है।

एस आर के यूनिवर्स के सीईओ यश परयाणी का कहना है कि एसआरके यूनिवर्स करीब 200 शहर में फर्स्ट डे फर्स्ट शो ऑर्गेनाइज़ कर रहा है। हम करीब 50 हज़ार एसआरके फैंस को इस शो में शामिल करना चाह रहे हैं। जिसकी बुकिंग करीब 1 करोड़ रूपये के आसपास होने वाली है। पठान फिल्म की रिलीज़ के फर्स्ट दे फर्स्ट शो को करीब 1 करोड़ रूपये के टिकट एसआरके फैंस की तारीफ से खरीदे जाने हैं।

उन्होंने ये भी बताया कि मुंबई में करीब 7 से 8 फर्स्ट डे फर्स्ट शो एसआरके यूनिवर्स की तरफ से ऑर्गेनाइज किए जाएंगे। इसके अलावा सिर्फ पहले दिन ही नहीं रिपब्लिक डे के दिन भी यही प्रक्रिया जारी रहेगी। इसके अलावा यश ने बताया सिर्फ शो तक ही वो सीमित नहीं हैं बल्कि पठान फिल्म की रिलीज़ को एक त्योहार के तौर पर मनाना चाहते हैं। जहां लोगों को पठान फिल्म से जुड़ी हुई टीशर्ट और अन्य मर्चेंडाइज भी दी जानी है।


पठान फिल्म को लेकर शाहरुख खान के साथ उनके फैंस भी उत्साहित हैं और पहले दिन के शो को किसी जश्न के तौर पर मनाना चाहते हैं। ऐसे में वो ज्यादा से ज्यादा संख्या में सिनेमाघर में तो जाने वाले हैं हीं, साथ ही साथ वहां पहुंचकर धूम भी मचाने वाले हैं। लेकिन वहीं दूसरी ओर पठान फिल्म के लिए बॉयकॉट बड़ा सबब बना हुआ है। गुजरात में बजरंग दल के लोगों ने फिल्म को न रिलीज़ करने की धमकी दी है। इसके अलावा अन्य शहरों और राज्यों में भी पठान का बहिष्कार हो रहा है, अब 25 जनवरी के बाद पठान फिल्म का हासिल क्या है उसका अंदाज़ा लगाया जा सकता है।