Connect with us

मनोरंजन

Pathaan: क्या शाहरुख खान की ढ़लती उम्र और बॉयकॉट पठान के कारण, फिल्म “पठान” भी होगी फ्लॉप

Pathaan: क्या पठान फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जलवा दिखा पाएगी ? क्या शाहरुख खान का स्टारडम उनकी आने वाली फिल्म पठान में भी काम आएगा ? क्या जनता हमेशा की तरह, पठान फिल्म को देखने के लिए भी सिनेमाघर के बाहर लाइने लगाकर खड़ी होगी यहां हम यही जानने का प्रयास करेंगे।

Published

नई दिल्ली। बॉलीवुड (Bollywood) के किंग खान कहे जाने वाले शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की चर्चा जोरों पर है। 25 जनवरी को उनकी फिल्म पठान (Pathaan) रिलीज़ होने वाली है। रिलीज़ से पहले ही पठान को लेकर चर्चाएं चल रही हैं। पहले पठान फिल्म के टीज़र (Pathaan Teaser)  रिलीज़ की चर्चाएं लगातार चलती रहीं और अब पठान फिल्म (Pathaan Movie) के आने वाले गाने (Pathaan song) की चर्चा लगातार ट्रेंड में बनी हुई है। पठान फिल्म का नया गाना जल्द ही रिलीज़ (Pathaan New Song Release) होने वाला है ऐसे में पठान और शाहरुख खान के फैंस लगातार ट्विटर पर पठान से जुड़ा ट्रेंड चलाने में लगे हुए हैं। लेकिन क्या पठान फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जलवा दिखा पाएगी ? क्या शाहरुख खान का स्टारडम उनकी आने वाली फिल्म पठान में भी काम आएगा ? क्या जनता हमेशा की तरह, पठान फिल्म को देखने के लिए भी सिनेमाघर के बाहर लाइने लगाकर खड़ी होगी यहां हम यही जानने का प्रयास करेंगे।

शाहरुख खान की पिछली फिल्म ज़ीरो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप हुई थी। ऐसे में अगर बात स्टारडम की करें तो हम कह सकते हैं, पहले ही हमने देखा है कि कैसे ज़ीरों फिल्म के वक़्त शाहरुख खान का स्टारडम काम नहीं आया था। वहीं शाहरुख खान की फिल्म पठान पहले ही बॉयकॉट के निशाने पर है। ऐसे में बहुत से लोग उनकी फिल्म का बहिष्कार भी कर रहे हैं। हमने ये भी देखा है कैसे आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा, बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप हुई थी और उसका बड़ा कारण था फिल्म का बॉयकॉट। अब शाहरुख की फिल्म बॉयकॉट के निशाने पर है देखते हैं उसके साथ क्या होता है।

शाहरुख का एक वीडियो बहुत तेज़ी से वायरल हो रहा है। जहां वो डंकी फिल्म की शूट के लिए जा रहे हैं। इस वीडियो में शाहरुख खान की ढलती हुई सेहत साफ़ दिख रही है। शाहरुख खान अब 57 साल के हो गए हैं ऐसे में भले ही वो अपनी सेहत को कितना भी बनाए रखें, लेकिन सच जनता ढूंढ ही लेती है। वीडियो में शाहरुख खान की उम्र, बिना मेकअप के साफ़ नज़र आ रही है।

यहां बात ढलती उम्र और बिना मेकअप किए ढलती उम्र के नज़र आ जाने की, नहीं है। बात ये है कि शाहरुख खान इस उम्र में भी ऐसे किरदार निभाने जा रहे हैं जो उनपर 30 से 40 की उम्र में जमते थे। आज शाहरुख खान 57 साल की उम्र में जो एक्शन करने जा रहे हैं और रोमांस करने जा रहे हैं, क्या जनता 57 साल की उम्र में भी ऐसे ही जुड़ पाएगी ? ये देखने वाला होगा। हमने बहुत सी फिल्मों में देखा है चाहे वो राज कपूर हों, संजीव कपूर हों, और या फिर सदी के महानायक अमिताभ बच्चन हों, सभी ने अपनी उम्र के हिसाब से, किरदारों को चुना है। ऐसे में शाहरुख 57 की उम्र में रोमांटिक और एक्शन फिल्म करने जा रहे हैं, वो दर्शकों से कितना जुड़ पाएंगे या नहीं जुड़ पाएंगे ये देखने वाली बात होगी।

हालांकि शाहरुख खान की लोकप्रियता काफी अधिक है और लोग लगातार उनकी फिल्मों को प्रमोट करने में लगे हुए हैं। वहीं दूसरी तरफ बहुत से लोग उनके बयानों और उनकी फिल्मों के कारण, उन्हें नापसंद भी करते हैं। उन्हें पसंद और नापसंद करने के लिए हज़ार लोगों के पास अपने कारण हैं। वहीं उनकी फिल्मों को पसंद करना और नापसंद करना भी उन्हीं लोगों के हाथ में जिसे जनता कहते है। अब देखना ये होगा कि शाहरुख खान 2023 की शुरुआत में बॉलीवुड को ब्लॉकबस्टर के रूप में तोहफा देते हैं, या फिर फोड़ते हैं सुपर फ्लॉप का बम।

Advertisement
Advertisement
Advertisement