राज कपूर की बेटी ऋतु नंदा का निधन

बॉलीवुड के दिवंगत दिग्गज अभिनेता राज कपूर की बेटी और महानायक अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन की सास ऋतु नंदा का लंबी बीमारी के बाद मंगलवार तड़के निधन हो गया।

Written by: January 14, 2020 4:54 pm

मुंबई।  बॉलीवुड के दिवंगत दिग्गज अभिनेता राज कपूर की बेटी और महानायक अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन की सास ऋतु नंदा का लंबी बीमारी के बाद मंगलवार तड़के निधन हो गया। वह कैंसर से पीड़ित थीं। कपूर और बच्चन परिवार ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी।


ऋतु ने रात को करीब 1.15 बजे अपनी आखिरी सांस लीं।ऋषि, रणधीर और राजीव कपूर की बहन ऋतु की शादी एस्कॉर्ट्स समूह के पूर्व अध्यक्ष राजन नंदा से हुई थी, जिनका निधन अभी दो साल पहले ही हुआ है।कपूर खानदान के अलावा ऋतु के आखिरी समय में उनका बेटा निखिल नंदा, बेटी नताशा और पोते-पोतियां उनके साथ थे।

ऋतु नंदा के बारे में बात करें तो 80 के दशक में भारतीय जीवन निगम (एलआईसी) के एजेंट के तौर पर भी काम किया था। वह काफी समय तक इससे जुड़ीं रहीं। बाद में उन्होंने अपनी खुद की एक निजी बीमा कंपनी की भी शुरुआत की थी। ऋतु नंदा ने 1969 में प्रतिष्ठित सुरक्षा एजेंसी एस्कॉट ग्रुप के मालिक राजन नंदा से शादी की थी। वह भारतीय जीवन बीमा निगम की और से ब्रांड और बेस्ट इंश्योरेंस एडवाइजर ऑफ द डिकेड का अवॉर्ड भी प्राप्त कर चुकी थीं। खास यह कि ऋतु नंदा ने एक ही दिन में करीब 17 हजार पेंशन पॉलिसी बेचकर गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में भी जगह बनाई थी।

ऋतु की बेटे निखिल नंदा ने अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन से 1997 में शादी की थी और उनके दो बच्चे अगस्त्य नंदा और नव्या नवेली नंदा हैं।