Raj Kundra: अब और बढ़ेगी राज कुंद्रा की मुसीबत, बैंक खातों की होगी फॉरेंसिक जांच

Raj Kundra: मामले की जांच कर जांचकर्ताओं का कहना है कि अनियमितताओं का पता लगाने के लिए वो बैंक खातों का फॉरेंसिक ऑडिट करेंगे। कुंद्रा के रिश्तेदार प्रदीप बख्शी जो कि लंदन में रह रहे हैं उनको भी FIR में वांछित आरोपी बनाया गया है। इस पूरे मामले में उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी हुआ है। इस मामले में फरवरी में 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया था और अप्रैल में चार्जशीट दाखिल हई थी।

रितिका आर्या Written by: July 22, 2021 9:56 am
raj kundra chats3

नई दिल्ली। अश्लील फिल्में बनाने के आरोप में गिरफ्तार हुए राज कुंद्रा के खातों की अब फॉरेंसिंक जांच की जाएगी। बुधवार को इसे लेकर मुंबई क्राइम ब्रांच (Mumbai Crime Branch) ने जानकारी दी है। पुलिस ने इस मामले में कहा है कि ब्रिटेन की केनरिन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी (Kenrin Pvt Ltd) कुंद्रा की कंपनी से जुड़े हुए 13 बैंक खातों में पैसों का ट्रांसफर करती थी। फरवरी में जब इस मामले (पोर्नोग्राफी रैकेट) का खुलासा हुआ तो बीते सोमवार को पुलिस ने उद्योगपति पर शिकंजा कसा था।

raj kundra

बता दें, ब्रिटेन की कंपनी केनरिन ने साल 2019 में ‘हॉटशॉट’ ऐप को खरीदा था। इस कंपनी से पहले ये ऐप आर्म्सप्राइम मीडिया के पास था। कुंद्रा आर्म्सप्राइम के सह-मालिक थे। वहीं जब 25 हजार डॉलर में ऐप्लीकेशन बिका तो उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। रिपोर्ट के अनुसार, एक अधिकारी ने ये बताया, ‘बिक्री के समय उनका एक समझौता हुआ था कि हॉटशॉट के सॉफ्टवेयर मेंटेनेंस का काम कुंद्रा की वियान इंडस्ट्रीज देखेगी. इसलिए सॉफ्टवेयर मेंटेनेंस के नाम पर पैसा वियान इंडस्ट्रीज से जुड़े 13 बैंक खातों में भेजा गया था. इसके बाद शेल कंपनियों के जरिए पैसा कुंद्रा के निजी खाते में आ गया था.’

Raj kundra

मामले की जांच कर जांचकर्ताओं का कहना है कि अनियमितताओं का पता लगाने के लिए वो बैंक खातों का फॉरेंसिक ऑडिट करेंगे। कुंद्रा के रिश्तेदार प्रदीप बख्शी जो कि लंदन में रह रहे हैं उनको भी FIR में वांछित आरोपी बनाया गया है। इस पूरे मामले में उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी हुआ है। इस मामले में फरवरी में 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया था और अप्रैल में चार्जशीट दाखिल हई थी।

Support Newsroompost
Support Newsroompost