Raj Kundra: राज कुंद्रा ने उगला सच, बताया रोजाना होता था लाखों का लेनदेन, पर्सनल खाते में पैसा पहुंचाने का तरीका भी बताया

Raj Kundra: क्राइम ब्रांच इस मामले में राज और उनकी कंपनी विआन से जुड़े सभी बैक अकाउंट्स में हो रहे ट्रांजेक्शन का फरेंसिक ऑडिट करने की तैयारी में हैं। वहीं इस मामले में केनरिंग कंपनी के सीईओ प्रदीप बख्शी को वॉन्टे़ड आरोपी बनाते हुए LOC भी जारी किया गया है।

रितिका आर्या Written by: July 22, 2021 9:28 am

नई दिल्ली। अश्लील फिल्में बनाने और उसे ऐप्स में शेयर करने के मामले में घिरे बिजनसमैन राज कुंद्रा (Raj Kundra) को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तारी के बाद से ही क्राइम ब्रांच के अधिकारी राज कुंद्रा से पूछताछ में लगे हुए हैं। इस बीच कुंद्रा से जुड़ी एक बड़ा अपडेट सामने आ रहा है। बताया जा रहा है अधिकारियों से पूछताछ में राज ने रोजाना लाखों के ट्रांजेक्शहन को लेकर खुलासा किया है। बता दें, अधिकारियों ने राज से बैंक अकाउंट में हो रहे ट्रांजेक्शन को लेकर सवाल किया था जिसपर उन्होंने बताया कि फरवरी 2019 में उन्होंने आर्म्स प्राइम मीडिया लिमिटेड नाम की एक कंपनी बनाई थी और हॉटशॉट्स नाम के ऐप को भी बनाया था। इसके आगे राज ने कहा कि उन्होंने इस ऐप को केनरिंग नाम की कंपनी को 25 हजार डॉलर में बेचा दिया लेकिन हॉटशॉट्स ऐप के मेनटेनेंस के लिए केनरिंन कंपनी से उनकी कंपनी विआन ने टाइ-अप किया था। इसी मेनटेनेंस के कारण लाखों रुपये का ट्रांजेक्शन विआन कंपनी के 13 बैंक अकाउंट्स में हो रहा था।

यूं घुमाया जाता था पैसा

क्राइम ब्रांच के सूत्रों की माने तो हॉटशॉट्स पर सब्सक्राइबर्स के जरिए होने वाली मोटी रकम को मेनटेंनेस के तौर पर ट्रांजेक्शन दिखाना Modus Operandy थी। मेनटेनेंस के नाम पर ही करोड़ों का ट्रांजेक्शन यूके बेस्ड केनरिंग कंपनी से राज कुंद्रा की कंपनी के 13 बैंक अकाउंट्स में किया जाता था। जिसके बाद कुछ सेल कंपनीज में इस पैसे को घुमाया जाता था और आखिर में पैसे राज के पर्सनल बैंक अकाउंट में आते थे।

raj kundra chats3

जारी किया गया है एलओसी

क्राइम ब्रांच इस मामले में राज और उनकी कंपनी विआन से जुड़े सभी बैक अकाउंट्स में हो रहे ट्रांजेक्शन का फरेंसिक ऑडिट करने की तैयारी में हैं। वहीं इस मामले में केनरिंग कंपनी के सीईओ प्रदीप बख्शी को वॉन्टे़ड आरोपी बनाते हुए LOC भी जारी किया गया है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost