Connect with us

मनोरंजन

Rap Song On Kanhaiya Lal: कन्हैयालाल की हत्या पर आया Rap Song, दे रहा है कट्टरपंथियों को मुहतोड़ जवाब, वीडियो देखें

Kanhaiya Lal Rap Song: कन्हैयालाल की हत्या पर आया Rap Song, दे रहा है कट्टरपंथियों को मुहतोड़ जवाब, वीडियो देखें कन्हैयालाल के परिवार को कई तरफ से मदद की गईं लेकिन कोई भी मदद उनकी जान से बड़ी नहीं होगी। हाल ही में उन्हीं को केंद्र में रखते हुए एक संगीत का निर्माण किया गया है यहां हम इसी बारे में बात करेंगे।

Published

on

नई दिल्ली। आज से कुछ दिन पहले कन्हैयालाल जी की हत्या हुई थी। हम सबको पता है कुछ कट्टरवादियों ने उन्हें बेरहमी से मारा था। सिर्फ उन्हें मारा ही नहीं था बल्कि उनके ऊपर चाक़ू से कई वार किए थे। हम अक्सर किसी न किसी हत्या की बात या तो अखबार में पढ़ते हैं या फिर सुनने को मिल जाती है। लेकिन जिस तरह से कन्हैयालाल जी की हत्या की गई उससे सभी का दिल दहल गया। किसी ने इस तरह का सोचा न था कि कोई इतना भी निर्मम, निर्दयी कैसे हो सकता है ? उस समय जब इस प्रकार का कुकृत्य हुआ तो सब तरफ से सिर्फ एक ही आवाज़ उठी थी कि कन्हैयालाल के कातिलों को जल्द से जल्द सजा दी जाए। इतिहास में दर्ज़ वो एक ऐसी घटना थी जिसने सबके दिल को तोड़ दिया। जिसने सबके आंखो से आंशू निकाल दिए थे। कन्हैयालाल के परिवार को कई तरफ से मदद की गईं लेकिन कोई भी मदद उनकी जान से बड़ी नहीं होगी। हाल ही में उन्हीं को केंद्र में रखते हुए एक संगीत का निर्माण किया गया है यहां हम इसी बारे में बात करेंगे।

कन्हैयालाल की हत्या ने बता दिया कि कुछ लोग धर्म की आड़ में आकर क्या कर सकते हैं। कन्हैयालाल की मदद के लिए एक तरफ पूरा देश खड़ा हो गया था। वहीं हाल ही में एक संगीत का निर्माण भी हुआ जो उन कट्टरवादी हत्यारों से सवाल भी करता है और कन्हैयालाल की हत्या के दुःख के साथ हमें जोड़ता है। इस गीत में सवाल बताया गया है कि इस प्रकार की हत्याएं नफरत का सबूत हैं। जो हमारे यहां ही रहकर हमारा खून करती हैं।

वूट (Voot) पर एक नया शो (Music Show) आया है जिसका नाम है हसल 2.0 (Hustle 2) . इस शो के जज बादशाह (Badshah) जैसे दिग्गज हैं। अगर शो के जज बादशाह हैं तो आप समझ सकते हैं कि इस शो में आधारित प्रोग्राम भी रैप पर आधारित होगा। ऐसा ही है| इस शो में मौजूद कंटेस्टेंट आज के समय में हो रही बुराइयों पर रैप के माध्यम से संगीत बनाते हैं। ऐसा ही एक संगीत उन्होंने कन्हैयालाल पर बनाया है जिसके बारे में हम यहां आपको बता रहे हैं।

गीत में क्या है

प्रोग्राम में एक थीम के तहत रैप बैटल चलती है जिसमें दो लोग बारी बारी से अपनी परफॉर्मेस देते हैं। किंग (King) वर्सेज़ ईपीआर (EPR) के इस परफॉर्मेंस को निभाते हैं। जहां पर ईपीआर की कुछ बातें, बहुत वायरल हो रही हैं। उन्होंने अपने संगीत में बताया है, ये हत्याएं नफरत का सबूत हैं। वो कहते हैं कि ये हैवानियत का रूप है। ईपीआर अपने रैप के माध्यम से देश में कट्टरवाद जो बढ़ा हुआ है उससे देश को बचाने की मांग करते हैं।

उन्होंने धार्मिक चरमपंथी को नफरत का सबूत बताया है। इस रैप के माध्यम से उन्होंने कन्हैयालाल की जिस प्रकार से हत्या हुई इसको बताया है। अपने बोल में उन्होंने कन्हैयालाल को एक बेकसूर भी कहा है जिसकी हत्या मुस्लिम युवक करते हैं जो की आतंकवाद के स्लीपर सेल हैं। उन्होंने ये भी कहा है कि मात्र एक पोस्ट की वजह से कन्हैयालाल जी की हत्या कर दी गई। उन्हें 26 बार चाक़ू घोंपा गया। ऐसे कट्टरपंथी को उन्होंने राक्षस कहा जिनकी अपनी बुद्धि काम ही नहीं करती है। जिनके दिमाग को ब्रेनवाश कर दिया गया है। “सर तन से जुदा” नारे का जिक्र करते हुए उन्होंने बताया है कि ये इंसानियत का मर्डर है।

इस सवाल में इस गायक ने पूछा है कि जो ये हिन्दुओं और अन्य धर्म के लोगों पर हिंसा होती रहती है ऐसा क्यों है इस बात का जवाब दिया जाए। ये संगीत जब से आया तब से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हिन्दू पक्ष की तरफ से लगातार ये गीत शेयर किया जा रहा है। जहां पर हिंदुओं को लग रहा है कि कभी तो किसी ने उनकी बात बड़े स्तर पर करी है| हालंकि पूरा संगीत सुनने के बाद लोग इन्हें वामपंथी विचारधारा का बता रहे हैं क्योंकि इन्होने अपने पूरे संगीत में सभी धर्म के लोगों को जोड़ लिया है। लेकिन लोगों का कहना है, हम सब जानते हैं धार्मिक कट्टरपंथ किस एक धर्म के लोगों में ज्यादा है। लेकिन यहां पर ध्यान देने वाली बात ये है कि हम उन बातों को सपोर्ट करेंगे जो उन्होंने सच बोला है।

 

Advertisement
Advertisement
मनोरंजन5 hours ago

Vijayanand Movie Review: कांतारा की तरह कन्नड़ा इंडस्ट्री की एक और बेहतरीन और जरूर देखी जाने वाली फिल्म “विजयानंद”, पढ़िए विजयानंद मूवी रिव्यू

देश9 hours ago

Delhi News : DCW में नियुक्तियों में भ्रष्टाचार के मामले में स्वाति मालीवाल की बढ़ी मुश्किलें, तीन लोग और शामिल

gujarat assembly election 123
देश9 hours ago

Gujarat Election Final Result : गुजरात चुनाव में कौन किस सीट से जीता, कौन हारा, यहां देखें पूरी लिस्ट

देश11 hours ago

Gujarat Elections Result : ‘चुनाव हारने वाले हार पचा नहीं पाएंगे, जुल्म बढ़ेंगे पर हमें तैयार रहना होगा’ गुजरात जीत के बाद संबोधन में बोले पीएम मोदी

देश12 hours ago

Rampur Bypoll Results: आजम के गढ़ में पहली बार किसी हिंदू प्रत्याशी ने अपने प्रतिद्वंदी को दी मात, हार से बौखलाए आसीम राजा ने कह दी ऐसी बात

Advertisement