ऋचा चड्ढा बनी ‘वीमेन इन फिल्म एंड टेलीविजन इंडिया’ की मेंबर, जताई खुशी

ऋचा चड्ढा को एडवाइजरी बोर्ड ऑफ वीमेन इन फिल्म एंड टेलीविजन इंडिया (डब्ल्यूआईएफटी) का सदस्य बनाया गया है। WIFT फिल्म और टीवी उद्योग में महिलाओं के समर्थन के लिए एक अंतराष्ट्रीय मंच है।  

Written by: March 13, 2020 4:55 pm

मुबंई। बॉलीवुड की एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं। वह सोशल मीडिया के जरिए हर मुद्दे पर अपनी खुलकर राय रखती हैं और कई बार इस वजह से उन्हें ट्रोल भी किया जता है। सोशल मीडिया पर ट्रोलर को भी जवाब देने से ऋचा चड्ढा बिल्कुल नहीं हिचकती हैं। हाल ही में ऋचा चड्ढा को एडवाइजरी बोर्ड ऑफ वीमेन इन फिल्म एंड टेलीविजन इंडिया (डब्ल्यूआईएफटी) का सदस्य बनाया गया है। WIFT फिल्म और टीवी उद्योग में महिलाओं के समर्थन के लिए यह एक अंतराष्ट्रीय मंच है।  

richa chaddha

इस बारे में ऋचा ने कहा, “मैं एक ऐसी इंसान हूं, जो बिना गॉडफादर इस इंडस्ट्री में आई और यह आसान नहीं था। इस वक्त इंडस्ट्री में पहले से अधिक व्यवस्थित वर्कस्पेस है और पहले के मुकाबले अब काम करना ज्यादा सुरक्षित है। यह धारणा है कि यह जगह महिलाओं के लिए अच्छी नहीं है। मेरे बड़े परिवार में हर कोई उस समय आशंकित था जब मैं फिल्म उद्योग से जुड़ी।”

richa chaddha 2

उन्होंने आगे कहा, “लेकिन इन 10 सालों में मैंने प्रतिभाशाली कलाकारों के साथ कुछ भ्रांतियां तोड़ने वाली परियोजनाओं पर काम किया है और मुझे अपनी फिल्मोग्राफी और संघर्ष पर गर्व है। अब एक फिल्म का सेट महिलाओं से भरा हुआ है और अगर हम एक संतुलित कहानी कहना चाहते हैं तो लैंगिक समानता का वातावरण बनाना महत्वपूर्ण है।”