दूरदर्शन पर ‘रामायण’ खत्म होने के बाद अब रामानंद सागर का ‘श्री कृष्णा’ होगा प्रसारित

दूरदर्शन ने अपने पुराने सीरियलों के जरिए पिछले दिनों भरपूर व्यूअरशिप हासिल की है। रामायण, महाभारत जैसे पॉप्युलर पौराणिक सीरियलों के बाद अब दूरदर्शन का फेमस सीरियल श्री कृष्णा भी टीवी पर वापसी करने जा रहा है।

Avatar Written by: April 24, 2020 1:20 pm

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन में घर बैठी ऑडियंस ने दूरदर्शन के पुराने सीरियल देखने की इच्छा जताई और इसका सरकारी चैनल ने भरपूर फायदा उठाया है। दूरदर्शन ने अपने पुराने सीरियलों के जरिए पिछले दिनों भरपूर व्यूअरशिप हासिल की है।

रामायण, महाभारत जैसे पॉप्युलर पौराणिक सीरियलों के बाद अब दूरदर्शन का फेमस सीरियल श्री कृष्णा भी टीवी पर वापसी करने जा रहा है।रामानंद सागर का ऐतिहासिक सीरियल रामायण 18 अप्रैल को ही दूरदर्शन पर पूरा हुआ है। दर्शकों ने इसे काफी पसंद किया और इसके बाद उत्तर रामायण का प्रसारण शुरू हो चुका है।

इसके बाद अब रामानंद सागर का ही एक अन्य पॉप्युलर सीरियल श्री कृष्णा का दोबारा प्रसारण जल्द शुरू होने जा रहा है। बता दें कि इस पॉप्युलर सीरियल का प्रसारण दूरदर्शन पर 1996 में शुरू हुआ था।

बता दें कि इससे पहले लॉकडाउन के बीच दूरदर्शन ने रामायण, महाभारत के अलावा शक्तिमान, श्रीमान श्रीमती, देख भाई देख, बुनियाद, सर्कस और उपनिषद गंगा जैसे मशहूर और लोकप्रिय सीरियलों का प्रसारण शुरू किया था। इसके अलावा दूरदर्शन ने केवल पुराने सीरियल दिखाने के लिए ‘डीडी रेट्रो’ नाम का एक चैनल भी लॉन्च कर दिया है।