Connect with us

मनोरंजन

Happy B’Day Tanuja Mukherjee: बॉलीवुड की प्रतिष्ठित एक्ट्रेसेस में शुमार तनुजा मुखर्जी का 79वां जन्मदिन आज,जब निर्देशक केदार शर्मा ने एक्ट्रेस को जड़ा था थप्पड़

Happy B’Day Tanuja Mukherjee: एक्ट्रेस ने बॉलीवुड को एक से एक शानदार फिल्में दी हैं। बता दें कि तनुजा की मां शोभना समर्थ खुद भी एक्ट्रेस थीं और उनके पिता प्रोड्यूसर कुमारसेन समर्थ थे। तो वहीं तनुजा ने फिल्ममेकर शोमू मुखर्जी से शादी की।

Published

on

नई दिल्ली। अपने दौर की प्रतिष्ठित एक्ट्रेसेस में शुमार तनुजा मुखर्जी आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। एक्ट्रेस आज अपना जन्मदिन मना रही है। तनुजा मुखर्जी का आज के समय में एक परिचय यह भी है कि वह बॉलीवुड की शानदार अभिनेत्री काजोल की मां हैं। तनुजा एक फिल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखती हैं, और वह बचपन से ही फिल्मों में अपना करियर बनाना चाहती थी। एक्ट्रेस का जन्म 23 सितंबर 1943 में हुआ था। तनुजा आज अपना 79वां जन्मदिन मना रही है। एक्ट्रेस ने बॉलीवुड को एक से एक शानदार फिल्में दी हैं। बता दें कि तनुजा की मां शोभना समर्थ खुद भी एक्ट्रेस थीं और उनके पिता प्रोड्यूसर कुमारसेन समर्थ थे। तो वहीं तनुजा ने फिल्ममेकर शोमू मुखर्जी से शादी की। तनुजा मुखर्जी ने बहुत कम उम्र में ही एक्टिंग की दुनिया में कदम रख दिए थे। आइए एक्ट्रेस के जन्मदिन पर जानते है उनसे जुड़ी कुछ बातें-

तनुजा की पढ़ाई

बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुजा मुखर्जी काफी समय से बॉलीवुड में सक्रिय है। एक्ट्रेस अपनी काबिलियत और अच्छी एक्टिंग के लिए पहचानी जाती है। तनुजा अपने जमाने की फायरब्रांड एक्ट्रेस शोभना समर्थ की बेटी हैं। तनुजा चार भाई-बहनों में दूसरे नंबर की हैं। तनुजा ने फिल्मों में बाल कलाकार के रूप में कदम रखा था। वह अपनी बहन नूतन की फिल्म ‘हमारी बेटी’ (1950) में नजर आई थीं। एक्ट्रेस  के परिवार की खराब हालत के कारण एक्ट्रेस को 16 साल की उम्र में ही फिल्मों में डेब्यू करना पड़ा था। दरअसल, तनुजा उस दौरान स्विजरलैंड के सेंट जॉर्ज स्कूल में पढ़ती थी लेकिन बाद में फैमिली में पैसों की दिक्कत की वजह से उन्हें घर वापस आना पड़ा जिसके बाद घर आकर उन्होंने मूवी में काम करना शुरु कर दिया।

तनुजा का डेब्यू

तनुजा की डेब्यू फिल्म ‘छबीली’ के दौरान का उनका एक किस्सा काफी फेमस हुआ था। इस फिल्म में एक्ट्रेस को एक सीन में रोना था लेकिन एक्ट्रेस को हंसी आ रही थी। इसी बात से नाराज केदार शर्मा ने एक्ट्रेस को एक थप्पड़ जड़ दिया था। जिसके बाद एक्ट्रेस काफी रोई लेकिन बाद में तनुजा अपनी मां के पास गई उनकी शिकायत करने तो उनकी मां ने उन्हें एक और थप्पड़ जड़ दिया जिस पर वह रोने लगी और उसके बाद उनका शूट हुआ जिसमें उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement