Connect with us

मनोरंजन

Chup: The Revenge Of Artist: चुप फिल्म के डायरेक्टर और एक्टर ने बताया – ये एक फन फिल्म है जिसमें रोमांस, ड्रामा और मनोरंजन सब है

Chup: The Revenge Of Artist: चुप फिल्म के डायरेक्टर और एक्टर ने बताया – ये एक फन फिल्म है जिसमें रोमांस, ड्रामा और मनोरंजन सब है अपनी फिल्म के प्रमोशन के दौरान दिल्ली में आए इस फिल्म के स्टार दुलकर सलमान और इस फिल्म के निर्देशक आर बाल्की ने फिल्म के विषय में खुलकर बात की है और पत्रकारों के सवालों का भी सलीके से, वक़्त देकर, खुलकर जवाब दिया है। दिल्ली में फिल्म प्रमोशन के दौरान पत्रकार और फिल्म की टीम के साथ क्या बात हुई यहां इसी बारे में चर्चा करेंगे।

Published

on

नई दिल्ली। आगामी 23 सितंबर को फिल्म रिलीज़ होने वाली है जिसका नाम है ‘चुप: रिवेंज ऑफ द आर्टिस्ट’ (Chup: The Revenge Of Artist) । जी हां सही सुना आपने ‘चुप: रिवेंज ऑफ द आर्टिस्ट’। इस फिल्म में बॉलीवुड (Bollywood) और दक्षिण भारतीय सिनेमा (South Industry Cinema) के कुछ ऐसे जानदार और शानदार सितारे काम कर रहे हैं जो अपने नाम से ही दर्शकों को सिनेमाघर तक बुलाने के लिए काफी हैं। लेकिन जब ऐसे सितारे हों जिनके नाम से फिल्म चलती हो तब वो अपनी जिम्मेदारियों को भी ध्यान रखते हैं। वो ध्यान रखते हैं कैसे उन्हें अपने दर्शकों के लिए एक मनोरंजन (Entertainment) और भाव (Emotion) से भरी फिल्म को देना है। ऐसा ही वादा कुछ किया है चुप फिल्म के निर्देशक (Director) आर बाल्की (R. Balki) ने। अपनी फिल्म के प्रमोशन के दौरान दिल्ली में आए इस फिल्म के स्टार दुलकर सलमान (Dulquer Salmaan) और इस फिल्म के निर्देशक आर बाल्की (R.Balki) ने फिल्म के विषय में खुलकर बात की है और पत्रकारों के सवालों का भी सलीके से, वक़्त देकर, खुलकर जवाब दिया है। दिल्ली में फिल्म प्रमोशन के दौरान पत्रकार और फिल्म की टीम के साथ क्या बात हुई यहां इसी बारे में चर्चा करेंगे।

चुप फिल्म में सनी देओल (Sunny Deol), दुलकर सलमान (Dulquer Salmaan), श्रेया धन्वंतरि (Shreya Dhanwanthary) और पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) मुख्य भूमिका में नज़र आने वाले हैं। ट्रेलर को देखते लग रहा है कि इन सभी कलाकारों का काम और फिल्म का निर्देशन/लेखन ऐसा है जो काबिल-ए-तारीफ है। इस फिल्म की एडवांस बुकिंग (Chup Advance Booking) भी आश्चर्यजनक रही है। जहां दर्शक ट्रेलर को पसंद कर ही रहे थे वहीं फिल्म इस फिल्म के संगीत और एक्टिंग परफॉर्मेंस की भी तारीफ की जा रही है। फिल्म की शैली सस्पेंस और थ्रिलर है ट्रेलर से ऐसा लगता है ये लेखन आपको सस्पेंस और थ्रिल में डालकर रखता है।

इस फिल्म को लेकर दिल्ली में जो प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई उसमें पहले तो निर्देशक ने अपनी फिल्म के बारे में बताया उसके बाद तमाम सवालों के जवाब भी दिए। जब निर्देशक से पूछा गया कि यह एक एंटी क्रिटिक फिल्म है। जिस पर निर्देशक ने साफ़ तौर पर इंकार किया और बोले कि न ही ये एंटी क्रिटिक फिल्म नहीं है और न ही प्रो क्रिटिक फिल्म है। ये फिल्म सिर्फ समझना चाहती है कि आर्टिस्ट और क्रिटिक के तौर पर दोनों में से कहां पर गलती हुई है। सवालों के जवाब के दौरान इस फिल्म के निर्देशक आर बाल्की ने जिक्र किया कि “बड़ी ही आसानी से किसी भी फिल्म को खराब स्टार देकर मार दिया जाता है। उस फिल्मकार और कलाकार की मृत्यु बड़े ही आसानी से कर दी जाती है लेकिन वहीं जो एक फिल्म को मारते हैं जो क्रिटिक हैं उनकी जवाबदेही कोई नहीं होती है।”

निर्देशक और स्टार कलाकार दुलकर सलमान दोनों ने बताया कि उनकी इस फिल्म में सिर्फ थ्रिल ही नहीं है बल्कि रोमांस, मनोरंजन, और मनोभाव सभी देखने को मिलने वाले हैं। दुलकर सलमान ने इस फिल्म को चुनने की वजह में बताया कि जब कोई फिल्म उन्हें पसंद आती है और दुलकर को लगता है वो उन फिल्म को देख सकते हैं जिनमें वो काम करते हैं। इसीलिए वो ऐसी फिल्मों को चुनते हैं।

मीडिया से बातचीत में सलमान ने कहा, ‘मैं इतनी बेहतरीन कंटेंट वाली फिल्म में काम करके बहुत खुश हूं। मैं सिनेमा का सच्चा प्रेमी हूं और मैं आभारी हूं कि मुझे आर. बाल्की सर के साथ काम करने का मौका मिला। कलाकार के जीवन में ऐसे दिन भी आते हैं जब आलोचना आपको प्रभावित करती है, लेकिन आखिरकार यह आपके अच्छे काम के लिए प्रेरित ही करता है और यही बात मायने भी रखती है।’

Advertisement
Advertisement
Advertisement