Connect with us

मनोरंजन

Hum Do Hamare Barah Announcement: जनसंख्या विस्फोट विषय पर फिल्म का हुआ एलान, बौखलाई राणा अय्यूब ने कही ये बात

Hum Do Hamare Barah Announcement: जनसंख्या विस्फोट विषय पर फिल्म का हुआ एलान, बौखलाई राणा अय्यूब ने कही ये बात एक बहुत जरूरी फिल्म की घोषणा हुई है जिसका नाम है “हम दो हमारे बारह।” यहां हम इसी बारे में आपको जानकारी देंगे

Published

on

नई दिल्ली। जनसंख्या विस्फोट आज का नहीं बल्कि कई दशकों का मसला है। स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के बायोलॉजिस्ट पॉल आर.एहरलिक जब दिल्ली की भीड़ भरे इलाके में आये उन्होंने महसूस किया अगर हम जनसंख्या को लगातार बढ़ने देते हैं और अगर हम अविकसित देश का शोषण जारी रखते हैं तो ये सही नहीं है। वो कहते हैं की जब हमारे पास सीमित जगह हैं और सीमित संसाधन हैं उस परिस्थिति में हम असीमित रूप से जनसंख्या बढ़ा नहीं सकते हैं। लोग और लोगों को जन्म दे रहे हैं, वो लोग और लोगों को जन्म दे रहे हैं और फिर वो लोग और अन्य लोगों को जन्म दे रहे हैं। इस प्रकार इतने लोग इस प्लेनेट पर हो जा रहे हैं जिनके लिए संसाधन और जगह दोनों कम पड़ रहे हैं। इसी सिलसिले में एक बहुत जरूरी फिल्म की घोषणा हुई है जिसका नाम है “हम दो हमारे बारह।” यहां हम इसी बारे में आपको जानकारी देंगे।

5 अगस्त को फिल्ममेकर कमल चंद्रा ने अपनी आने वाली फिल्म “हम दो हमारे बारह” की घोषणा की है। इस फिल्म का विषय विवादास्पद मुद्दा जो कि मुस्लिम समुदाय के बीच जनसंख्या विस्फोट से जुड़ा हुआ है। इस फिल्म में दिखाया जाएगा कैसे मुस्लिम समुदाय में ज्यादा से ज्यादा बच्चे पैदा किए जा रहे हैं जिससे अन्य लोगों को भी भुगतना पड़ रहा है। इस सामजिक मुद्दे पर बनी फिल्म में राष्ट्रीय पुरूस्कार विजेता अन्नू कपूर जी मुख्य भूमिका निभाने वाले हैं। इसके अलावा उनके साथ मनोज जोशी और अश्विनी कलसेकर भी मुख्य रोल में दिखने वाले हैं।


फिल्म और ट्रेड एनालिस्ट कोमल नहाटा ने इस फिल्म की जानकारी ट्वीट कर दिया और उन्होंने लिखा,”सामाजिक रूप से प्रासंगिक आने वाली फिल्म ‘हम दो हमारे बाराह’ का फर्स्ट लुक पोस्टर रिलीज़ हुआ। फिल्म भारत में जनसंख्या विस्फोट जैसे विषय को छूती है।” इस फिल्म का निर्माण रवि गुप्ता, बीरेंद्र भगत और संजय नागपाल कर रहे हैं।

पोस्टर में दिख रहा है की अन्नू कपूर एक मुस्लिम परिवार के मुखिया हैं जहां उनके कुल 11 बच्चे हैं और साथ ही साथ उनकी पत्नी जो उनके साथ खड़ी है वो प्रेग्नेंट भी हैं। इस फिल्म के पोस्टर में यह भी लिखा है “जल्द ही हम चीन को भी पिछाड़ देंगे।”


फिल्म पोस्टर के रिलीज़ के बाद जर्नलिस्ट राणा अय्यूब ने तुरंत सवाल उठाना शुरू कर दिया और लिखा, “सेंसर बोर्ड इस तरह की फिल्म की अनुमति कैसे देता है जो मुसलमानों को जनसंख्या विस्फोट के कारण के रूप में दर्शाती है और समुदाय पर लगातार हमले को बढ़ावा देती है। घृणा और इस्लामोफोबिया जब वे एक मुस्लिम परिवार की छवि का उपयोग करते हैं और इसे ‘हम दो हमारे बारह’ कहते हैं।

“इस संघी ने प्रचारित, कट्टर फिल्म जो मुसलमानों को जनसंख्या विस्फोट के कारण के रूप में दर्शाती है और समुदाय पर निरंतर हमले का विस्तार करती है। बेशर्म नफरत और इस्लामोफोबिया, जब वे एक मुस्लिम परिवार की छवि का इस्तेमाल करते हैं और इसे ‘हम दो हमारे बाराह’ कहते हैं,” एक अन्य इस्लामवादी ने लिखा।

इस फिल्म की रिलीज़ डेट अब तक घोषित नहीं हुई है। लेकिन ये तो तय है इस फिल्म के रिलीज़ होने के बाद इस पर बवाल होने की संभावना है।

Advertisement
Advertisement
Yogi Adityanath
देश4 hours ago

UP News : गीता से मिलती है निष्काम कर्म की प्रेरणा, गीता प्रेस में आयोजित गीता जयंती समारोह में बोले मुख्यमंत्री योगी

देश4 hours ago

Delhi MCD Election: खत्म हुआ मतदान, अब नतीजों का इंतजार, 1349 उम्मीदवारों की किस्मत EVM में कैद

खेल4 hours ago

FIFA 2022 : नॉकआउट मुकाबले में जीत के साथ फ्रांस नौवीं बार विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में, एम्बाप्पे और जिरूड ने दिखाया शानदार खेल, पोलैंड हुई बाहर

बिजनेस5 hours ago

Share Market News : अरबपति निवेशक राधाकिशन दमानी ने VST इंडस्ट्रीज से घटाई अपनी हिस्सेदारी, ब्लॉक डील के जरिए बेच डाले पूरे 33 करोड़ रुपये के शेयर

खेल5 hours ago

Ind vs Ben: बांग्लादेश से मिली शर्मनाक हार से टीम इंडिया पर भड़के फैंस, सोशल मीडिया पर जमकर की खिंचाई

Advertisement