Connect with us

मनोरंजन

Happy Birthday Dharmendra: बॉलीवुड के शानदार एक्टर धर्मेंद्र का 87वां जन्मदिन आज, जब एक शर्ट ने एक्टर की बदल दी थी जिंदगी

Happy Birthday Dharmendra: एक्टर आज अपना 87वां जन्मदिन सेलीब्रेट कर रहे है। धर्मेंद्र अपने जमाने की मशहूर एक्टर है इन्होंने बॉलीवुड को एक से एक शानदार फिल्में दी हैं। इनकी एक्टिंग के करोंड़ों फैंस है। धर्मेंद्र का असली नाम धरम सिंह देओल है। एक्टर ने भी अपने जीवन में अलग- अलग तरह के संघर्षो का सामना किया है।

Published

नई दिल्ली। बॉलीवुड के शानदार एक्टर धर्मेंद्र आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। यह बॉलीवुड के शानदार एक्टरों में से एक हैं, धर्मेंद्र ने यह मुकाम काफी कड़ी मेहनत के बाद हासिल किया। इनका जन्म 8 दिसंबर 1935 को नसराली में हुआ था। एक्टर आज अपना 87वां जन्मदिन सेलीब्रेट कर रहे है। धर्मेंद्र अपने जमाने की मशहूर एक्टर है इन्होंने बॉलीवुड को एक से एक शानदार फिल्में दी हैं। इनकी एक्टिंग के करोंड़ों फैंस है। धर्मेंद्र का असली नाम धरम सिंह देओल है। एक्टर ने भी अपने जीवन में अलग- अलग तरह के संघर्षो का सामना किया है। आइए इनके जन्मदिन पर जानते हैं इनसे जुड़ी कुछ खास बातें-

धर्मेंद्र का परिवार

धरम एक जाट सिख परिवार से ताल्लुक रखते हैं। इनकी गिनती बॉलीवुड के सफल एक्टर्स में से होती है। इन्होंने दो शादीयां की थी, जिसमें साल 1954 में प्रकाश कौर और उसके बाद साल 1980 में हेमा मालिनी से किया है। इनके 6 बच्चे हैं जो कि सनी देओल, बॉबी देओल, ईशा देओल, अहाना देओल, विजेता देओल और अजीता देओल है। सनी देओल, बॉबी देओल और ईशा देओल बॉलीवुड के शानदार एक्टर है।

एक्टर का वर्कफ्रंट

इन्होंने 5 दशक में करीब 300 फिल्मों में काम किया हैं। धर्मेंद्र ने कई फिल्मों में लीड रोल किया है। धरम के वर्कफ्रंट की बात करें तो इन्होंने साल 1975 में ”शोले” फिल्म की इस फिल्म में इनकी काफी वाहवाही हुई। इसके बाद ”धरमवीर”, ”सीता और गीता” और ”अपने” जैसी शानदार फिल्मों में काम किया। धरम को सब ”ही मैन” के नाम से जानते हैं। एक्टर के बारे में एक किस्सा काफी फेमस है वह ये है कि इन्होंने तीन फिल्मों में एक ही शर्ट पहनी थी और इनकी किस्मत तो देखिए कि इनकी यह तीनों फिल्म बड़े पर्दे पर छा गई थी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement