Connect with us

मनोरंजन

Har Har Mahadev: Har Har Mahadev फिल्म का ये बेमिशाल टीज़र देखिए , गूंज रही है छत्रपति शिवाजी महाराज के द्वारा “हर हर महादेव” की गूंज

Har Har Mahadev: Har Har Mahadev फिल्म का ये बेमिशाल टीज़र देखिए , गूंज रही है छत्रपति शिवाजी महाराज के द्वारा “हर हर महादेव” की गूंज ये इंडस्ट्री अभी भी हिन्दू संस्कृति-धर्म और वीर सेनानियों की वीरता का ख्याल रखती है। जब हर हर महादेव फिल्म (Har Har Mahadev Teaser) की घोषणा की गई थी तभी से फिल्म की चर्चा जोरों पर थी अब इस फिल्म के टीज़र को रिलीज़ कर दिया गया है।

Published

on

नई दिल्ली। जिस फिल्म के टीज़र और ट्रेलर का लोग इंतज़ार कर रहे थे। उस फिल्म के टीज़र को आज दशहरा के मौके पर रिलीज़ कर दिया गया है। हर हर महादेव (#HarHarMahadev) नाम की ये मराठी फिल्म को इस दिवाली के मौके पर पूरे भारत में रिलीज़ किया जा रहा है। ऐसा पहली बार है कि कोई मराठी फिल्म पूरे भारत में रिलीज़ हो रही हो। वैसे तो मराठी फिल्म में हिन्दू धर्म और संस्कृति को लेकर फिल्में बनती रहती हैं। इसके अलावा हिन्दू वीर छत्रपति शिवजी महराज से जुड़ी हुई तमाम फिल्में मराठी फिल्म इंडस्ट्री बनाती रहती है। मराठी फिल्म इंडस्ट्री एक ऐसी इंडस्ट्री जिसका आने वाल समय में सबसे अधिक नाम होने वाला है। ये इंडस्ट्री अभी भी हिन्दू संस्कृति-धर्म और वीर सेनानियों की वीरता का ख्याल रखती है। जब हर हर महादेव फिल्म (Har Har Mahadev Teaser) की घोषणा की गई थी तभी से फिल्म की चर्चा जोरों पर थी अब इस फिल्म के टीज़र को रिलीज़ कर दिया गया है।

अगर इस टीज़र के बारे में बात करें तो आदिपुरुष (#Adipurush) से कहीं बेहतर इस फिल्म का टीज़र है। आपको बता दें मराठी फिल्म इंडस्ट्री के पास बहुत ज़्यादा बजट नहीं होता है फिर भी वो निश्चित बजट में रहकर अच्छी फिल्मों का निर्माण करते रहते हैं। वो बड़े बड़े बजट को लेकर हिन्दू धर्म और संस्कृति का अपमान नहीं करते हैं। बल्कि छोटे से बजट में हिन्दू धर्म पर गौरवान्वित करने वाली बात फिल्म के माध्यम से कहते हैं। हर हर महादेव (Har Har Mahadev) के टीज़र में वो दिख रहा है। कैसे छत्रपति शिवाजी महाराज को अपने देश, देश की भाषा और देश पर गर्व है। कैसे वो अपने देश पर किसी बाहरी भाषा का चलन बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं। जब कोई वीर देश में किसी बाहरी भाषा को बर्दाश्त नहीं होने दे रहा है फिर उसके सामने से कोई देश पर आक्रमण कर देश को नुकसान पहुंचाए, ऐसा तो सम्भव ही नहीं है।

इस छोटे से टीज़र को देखकर छत्रपति शिवाजी महाराज की वीरता और उनका भारत देश के प्रति प्रेम साफ़ नज़र आता है। इसके अलावा टीज़र में चल रही लगातार “हर हर महादेव” की धुन आपको अपनी और खींच लेती है। इस टीज़र के आगे आदिपुरुष का टीज़र काफी फीका है। ऐसे ही टीज़र की आज के समय में आवश्यकता है। हालांकि जितनी मार्केटिंग और पब्लिसिटी अन्य टीज़र और फिल्मों को मिलती है उतनी इन फिल्मों को नहीं मिलती है ऐसे में लोगों का सपोर्ट इन फिल्मों के लिए बेहद जरूरी है। पहली बार कोई फिल्म हिन्दू संस्कृति को गर्व से कहने के लिए आ रही है पहली बार कोई फिल्म इतने बड़े प्लेटफार्म पर रिलीज़ हो रही है। इसके अलावा टीज़र देखकर ही फिल्म के कंटेंट का अंदाजा लगाया जा सकता है ऐसे में जरूरी है कि दर्शक इन फिल्म का सपोर्ट करें जिससे आगे भी ऐसे और फिल्में आ सकें।

फिल्म के टीज़र में कुछ संवाद बहुत अच्छे हैं –

“जब सायाद्रि पर छाई आंधी थी अपनी भाषा पर भी पाबंदी थी।”

“साढ़े तीन सौ साल से परे उस सूर्योदय की कहानी”

“सिर्फ एक बार बोल रहा हूँ और दोबारा नहीं बोलूंगा, अगर मेरी भाषा नहीं आती तो मेरी भाषा सीख ले”

“देश मेरा, हुकुम मेरा और भाषा भी मेरी”

जहां टीज़र में बेहतरीन संवाद हैं, वीरता का परिचय है वहीं फिल्म में हर हर महादेव की धुन अलग ही तड़का लगाती है। ये फिल्म दिवाली के मौके पर रामसेतु (#Ramsetu) और थैंक गॉड (#Thankgod) के साथ रिलीज़ होगी। ऐसे में इस फिल्म के पास सफल होने के लिए बड़ी चुनौती है और इस चुनौती को सफल दर्शक ही बना सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement