Nirav Modi Web series: पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी पर बनेगी वेब सीरीज

Nirav Modi Web series: प्रोडक्शन बैनर अबुदंतिया एंटरटेनमेंट ने पत्रकार पवन सी. लाल की किताब को अधिग्रहित कर लिया हैं, जो घोटाले के आरोपी नीरव मोदी पर आधारित है। किताब का शीर्षक ‘फ्लॉएड: द राइज एंड फॉल ऑफ इंडियाज डायमंड मोगुल नीरव मोदी’ है।

Written by: September 17, 2021 12:52 pm
nirav modi

मुंबई। प्रोडक्शन बैनर अबुदंतिया एंटरटेनमेंट ने पत्रकार पवन सी. लाल की किताब को अधिग्रहित कर लिया हैं, जो घोटाले के आरोपी नीरव मोदी पर आधारित है। किताब का शीर्षक ‘फ्लॉएड: द राइज एंड फॉल ऑफ इंडियाज डायमंड मोगुल नीरव मोदी’ है। इसके ऊपर एक स्ट्रीमिंग नाटकीय सिरीज बनाई जाएगी। फिलहाल स्क्रिप्टिंग का काम चल रहा है। किताब ‘फ्लॉएड: द राइज एंड फॉल ऑफ इंडियाज डायमंड मोगुल नीरव मोदी’ भारत के सबसे बड़े हीरा व्यापारियों में से एक, हाई-प्रोफाइल टाइकून नीरव मोदी की कहानी को दर्शाती है।

यह लेखक, खोजी पत्रकार, पवन सी. लाल द्वारा किए गए व्यक्तिगत मुठभेड़ों, साक्षात्कारों और शोध पर आधारित है, जो सिरीज अनुकूलन के लिए एक सलाहकार लेखक के रूप में भी काम करेंगे। लेखक पवन सी. लाल ने कहा, “यह एक अत्यंत रोमांचक अवसर है और मैं इस पुस्तक-से-स्क्रीन अनुकूलन यात्रा का हिस्सा बनकर रोमांचित हूं।”

Nirav Modi

पुस्तक नीरव मोदी के सत्ता में आने और उसके बाद के पतन के विस्तृत और आकर्षक पहलुओं का वर्णन करती है, भारत में सबसे बड़े वित्तीय घोटालों में से एक के पीछे के व्यक्ति के व्यक्तित्व को उजागर करती है, जिसमें पीएनबी खाताधारकों को छोड़कर लगभग 13,500 करोड़ रुपये के अवैध लेनदेन की राशि थी।

लाल ने आगे कहा, “एक सिनेमाई तरीके से एक किताब की संवेदनशीलता को कैप्चर करना कोई आसान काम नहीं है, लेकिन मुझे अबुदंतिया एंटरटेनमेंट में पूरा विश्वास है कि वे इस प्रयास के साथ पूरा न्याय करेंगे।”

लेखक ने यह भी साझा किया कि पुस्तक दर्शकों के सामने ‘जीवन से बड़े उद्यमी की कहानी उनकी शानदार वृद्धि और समान रूप से नाटकीय गिरावट जिसने पूरे उद्योग को अपने घुटनों पर ला दिया’ लाने का उनका प्रयास है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost