Video: अभिव्यक्ति की आजादी पर ऐसा क्या बोल गए अमिताभ?, भड़की BJP ने ममता बनर्जी पर बोला हमला, कहा- ये तो अत्याचारी…

Video: इस फेस्टिवल के दौरान एक्टर शाहरुख खान ने अपनी अपकमिंग फिल्म पठान को लेकर हो रहे सोशल मीडिया पर ट्रोल कर रहे लोगों को मुंहतोड़ जवाब दिया। तो वहीं, बिग बी के नाम से मशहूर अमिताभ बच्चन ने अभिव्यक्ति की आजादी को लेकर ऐसा कुछ कहा जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमलावर हो गई है।

रितिका आर्या Written by: December 16, 2022 9:15 am

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में बीते दिन गुरुवार को कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (Kolkata International Film Festival) का आयोजन हुआ जिसमें सदी के महानायक अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, जया बच्चन, रानी मुखर्जी समेत कई सितारों ने शिरकत की। इस फेस्टिवल के दौरान एक्टर शाहरुख खान ने अपनी अपकमिंग फिल्म पठान को लेकर हो रहे सोशल मीडिया पर ट्रोल कर रहे लोगों को मुंहतोड़ जवाब दिया। तो वहीं, बिग बी के नाम से मशहूर अमिताभ बच्चन ने अभिव्यक्ति की आजादी को लेकर ऐसा कुछ कहा जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमलावर हो गई है।

क्या कहा अमिताभ बच्चन ने ऐसा

गुरुवार को हुए कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने नागरिक स्वतंत्रता और अभिव्यक्ति की आजादी को लेकर अपनी राय रखते हुए कहा कि , ‘मुझे ये भरोसा है कि यहां मेरे साथ मंच पर मौजूद लोग इस बात से सहमत होंगे कि आज भी अभिव्यक्ति की आजादी और नागरिक स्वतंत्रता सवालों के घेरे में हैं’।

अब अमिताभ बच्चन के इसी बयान को लेकर भारतीय जनता पार्टी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमलावर हो गई है। बीजेपी आईटी सेल के हेड और पश्चिम बंगाल के सहप्रभारी अमित मालवीय ने अमिताभ बच्चन के बयान को लेकर ममता पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके राज में पश्चिम बंगाल की छवि का काफी धूमिल हो चुकी है। पश्चिम बंगाल ने पिछले साल चुनाव के बाद जो भयानक हिंसा देखी वो इस बात का सबूत है। अमिताभ बच्चन के बयान को भविष्यसूचक बताते हुए अमित मालवीय ने कहा कि उनका ये बयान उस अत्याचारी को आईना पकड़ने जैसा है जिसकी वजह से पश्चिम बंगाल में आज लोगों के अधिकार और सुरक्षा खात्मे के कगार पर है।

Kolkata International Film Festival

अमिताभ को मिले भारत रत्न- ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल में हुए इस कार्यक्रम में राज्य के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी मौजूद थी। ममता बनर्जी ने इस दौरान अमिताभ बच्चन को भारत की शान बताया और कहा कि मेरी नजर में अमिताभ भारत रत्न हैं और हम यही चाहेंगे कि उन्हें भारत रत्न से अवार्ड से नवाजा जाए। इसके आगे ममता बनर्जी ने बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान को अपना भाई बताया और कहा कि मैं उन्हें भाई की तरह मानती हूं। उन्हें राखी बांधना चाहूंगी। आगे पश्चिम बंगाल से निकले महारथियों का जिक्र करते हुए ममता बनर्जी कहती हैं कि चाहे वो रानी मुखर्जी हो, जया बच्चन, कुमार सानु हो या अरिजीत जो भी बंगाल से निकले हैं उन्हें देश की शान बढ़ाने का काम किया है और वो सभी यहां के ब्रांड एम्बैसेडर हैं।

Latest