Connect with us

मनोरंजन

Ponniyun Selvan OTT Release Date: सिनेमाघरों में रिलीज़ होने के बाद पोंनियिन सेलवन को ओटीटी पर कब और कहां देख सकेंगे

Ponniyun Selvan OTT Release Date: सिनेमाघरों में रिलीज़ होने के बाद पोंनियिन सेलवन को ओटीटी पर कब और कहां देख सकेंगे ये एक पीरियड ड्रामा फिल्म है जिसे लेकर दर्शक काफी उत्साहित हैं। इस फिल्म के रिलीज़ के पहले ही इसके ओटीटी रिलीज़ की चर्चा भी होने लगी है यहां हम इसी बारे में बताएंगे।

Published

नई दिल्ली। पोंनियिन सेलवन 1 (Ponniyin Selvan -1) इस सप्ताह रिलीज़ होने वाली बेहतरीन और बड़ी फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में में दक्षिण भाषा के बेहद चर्चित और जाने माने सितारे विक्रम (Vikram), जयम रवि (Jayam Ravi), कार्ति (Karthi), तृषा (Trisha), प्रकाश राज (Prakash Raj), विक्रम प्रभु (Vikram Prabhu) काम कर रहे हैं। इसके अलावा इस फिल्म में हिंदी फिल्म की जानी मानी अदाकारा ऐस्वर्या रॉय बच्चन (Aiswarya Roy Bachchan) भी दिखने वाली हैं। इस फिल्म का निर्देशन रोजा (Roja) और दिल से (Dil Se) जैसी तमाम फिल्मों से ख्याति बनाने वाले जाने माने निर्देशक मणि रत्नम (Mani Ratnam) ने किया है। इस फिल्म को 30 सितंबर को रिलीज़ किया जाएगा। फिल्म को लेकर लगातार प्रमोशन जारी हैं। मेकर्स देर से ही सही फिल्म की मार्केटिंग में लगे हुए हैं और शहर- शहर जाकर फिल्म का प्रमोशन कर रहे हैं। ये एक पीरियड ड्रामा फिल्म है जिसे लेकर दर्शक काफी उत्साहित हैं। इस फिल्म के रिलीज़ के पहले ही इसके ओटीटी रिलीज़ की चर्चा भी होने लगी है यहां हम इसी बारे में बताएंगे।

पोंनियिन सेलवन भारतीय इतिहास के सबसे बड़े साम्राज्य (Indian Dynasty) की कहानी कहती है। इस साम्राज्य की कहानी, फिल्म के रूप में तो कम ही गढ़ी गई इसके अलावा इतिहास में भी इसकी चर्चा कम ही देखने को मिलती है। बहुत कम ही लोग भारत के इस बड़े साम्राज्य चोल वंश (Chola Empire) की कहानी और इतिहास से परिचित होंगे। ऐसे में पोंनियिन सेलवन का निर्माण करना बेहद ही रोचक और ऐतिहासिक जानकारी देने वाला विषय है। चोल वंश के साम्राज्य में कई ऐसे शूरवीर थे जिन्होंने हिन्दू धर्म (Hindu Religion) और बौद्ध धर्म (Buddh Religion) को सिर्फ भारत ही नहीं अपितु श्री लंका (Sri Lanka), मालदीव (Maldives) और न जाने कितने बाहर के देश तक फैलाया। इस साम्राज्य ने अपना विस्तार जब किया तो करते ही रहे। ऐसे ही वीरवान, गौरवशाली इतिहास की कहानी लेकर आ रहे हैं मणि रत्नम जी। जिन्होंने पोंनियिन सेलवन पहले भाग का निर्माण किया है।

कब और किस ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज़ होगी

इस फिल्म की ओटीटी रिलीज़ की भी चर्चा चरम पर है। जहां फैंस सिनेमाघर (Theatre) में जाकर इस फिल्म को देखने का मन बना रहे हैं वहीं कुछ इस फिल्म की ओटीटी रिलीज़ (PS-1 Ott Release Date) भी जानना चाह रहे हैं। आपको बता दें फिलहाल इस फिल्म के डिजिटल राइट्स अमेज़ॉन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) के पास हैं। जिन्हें 125 करोड़ रूपये में पोंनियिन सेलवन के डिजिटल राइट्स को बेचा गया है। इस फिल्म को 11 नवंबर के आसपास ओटीटी प्लेटफार्म अमेज़ॉन प्राइम पर रिलीज़ किया जाएगा। क्योंकि ये एक बड़ी पीरियड ड्रामा फिल्म है ऐसे में दर्शक जरूर इस फिल्म को सिनेमाघरों में जाकर देखना चाहेंगे और उसके बाद इस फिल्म की ओटीटी रिलीज़ का इंतजार करेंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement