Connect with us

मनोरंजन

Aamir Khan: क्यों आमिर खान के भाई फैसल खान ने कहा, वो अपने कुत्ते का नाम भी आमिर नहीं रखेंगे क्योंकि कुत्ता ज्यादा…

Aamir Khan: क्यों आमिर खान के भाई फैसल खान ने कहा, वो अपने कुत्ते का नाम भी आमिर नहीं रखेंगे क्योंकि कुत्ता ज्यादा… हालिया एक वाक्या है जहां फैसल खान ने कहा है कि वो अपने कुत्ते का नाम भी आमिर नहीं रखेंगे। पूरी बात क्या है और ऐसा उन्होंने क्यों कहा है यहां हम यही जानने का प्रयास करेंगे।

Published

on

नई दिल्ली। आमिर खान (Aamir Khan) और उनके भाई फैसल खान (Faisal Khan) में काफी दूरियां हैं। ये दूरियां इतनी बढ़ गयीं है कि दर्शकों को अब आमिर खान के जो छुपे हुए राज हैं वो भी फैसल खान के माध्यम से पता चलने लगे हैं। आमिर खान और फैसल खान सगे भाई हैं। दोनों ने ही फ़िल्मी सफर शुरू किया| जहां एक बुलंदियों तक पहुंच गया लेकिन एक को भी अभी उस सफलता का इंतजार है। आमिर खान का नाम तो सभी ने सुना है। उन्हें कई उपाधियां मिल चुकी हैं पर फैसल खान आज भी अच्छे पड़ाव की तलाश में हैं। फैसल लगातार इसका दोष आमिर पर मढ़ते रहते हैं। उनका कहना है की आमिर के कहने पर कई बार उनकी तरक्की होते-होते रह गई। फैसल ऐसे कई प्रोजेक्ट के बारे में भी बताते हैं जिसको आमिर ने रुकवा दिया। फैसल का मानना है कि उनके भाई आमिर खान उनकी तरक्की देखना नहीं चाहते हैं वहीं आमिर का कहना है कि फैसल मानसिक रूप से स्वस्थ नहीं हैं| जबकि फैसल लगातार इंटरव्यू करते रहते हैं और उनसे जो सवाल पूछे जाते उसका वो बखूबी जवाब देते हैं। हालिया एक वाक्या है जहां फैसल खान ने कहा है कि वो अपने कुत्ते का नाम भी आमिर नहीं रखेंगे। पूरी बात क्या है और ऐसा उन्होंने क्यों कहा है यहां हम यही जानने का प्रयास करेंगे।

आपको बता दें आमिर और फैसल ने कयामत से कयामत तक और मेला जैसी फिल्में साथ में की हैं। लेकिन इन दोनों के बीच कुछ अच्छा नहीं चल रहा है। आपको बता दें कुछ वर्ष पहले तक आमिर खान और शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) के साथ भी कुछ अच्छा नहीं चल रहा था। एक बार आमिर खान तो शाहरुख़ खान को लेकर एक बड़ी चर्चा में आ गए थे। क्योंकि आमिर खान ने उन्होंने अपने कुत्ते का नाम शाहरुख़ रख रखा था। आमिर का अपने कुत्ते का नाम शाहरुख़ रखने पर उस वक़्त तो बहुत सारी सुर्खियां बनी जिस पर अब उनके भाई फैसल खान ने प्रतिक्रिया दी है।

यूट्यूब (Youtube) चैनल लहरें रेट्रो (Lehren Retro) ने फैसल खान का एक वीडियो शेयर किया है जहां फैसल खान ने आमिर खान पर खुलकर बात की है और उन्होंने कहा है कि वो अपने कुत्ते का नाम भी आमिर नहीं रखेंगे। फैसल खान से सवाल पूछा गया कि “आमिर ने कुछ वर्ष पहले कहा था कि उनका (Aamir Khan) एक पालतू कुत्ता है जिसे वो शाहरुख बुलाते हैं, जो आकर मेरे तलुवे चाटता है।”

जिस पर फैसल ने कहा “ऐसा बोल्ड स्टेटमेंट मैंने भी सुना था कि उनका एक कुत्ता है जो पंचगनी के बंगले में रहता है। जिसका नाम उन्होंने (आमिर खान) शाहरुख रख दिया था। मुझे ये बात सुनकर दुःख हुआ और मैं आमिर के बारे में तो नहीं जानता कि उन्होंने अपने कुत्ते का नाम शाहरुख क्यों रखा लेकिन मैं अपने कुत्ते का नाम आमिर कभी नहीं रखूंगा। क्योंकि कुत्ता बहुत ईमानदार, समझदार, संवेदनशील, बुद्धिमान होता है लेकिन आमिर में ऐसे कोई भी गुण नहीं हैं। तो मैं नहीं सोचता कि मैं कभी भी होने कुत्ते का नाम आमिर रखूंगा”

फैसल यहां ये भी बताते हैं कि कई फिल्मों को रिलीज़ होने में आमिर ने वक़्त लगाया या फिर रिलीज़ भी नहीं होने दिया क्योंकि आमिर को लगता था की कहीं आमिर खान पीछे न रह जाएं और फैसल आगे निकल जाएं। उन्होंने ये भी बताया कि आमिर ने उन्हें फिल्मों के लिए कोई सहयोग नहीं दिया। कई बार वो फैसल के साथ फिल्म करने से टाल देते थे। इसके अलावा आमिर ने एक बार पैसा भी रोक दिया था।

 

 

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement