Connect with us

मनोरंजन

Gandhi Godse – Ek Yudh: गांधी गोड़से युद्ध फिल्म में गोड़से के महिमामंडन को लेकर डायरेक्टर राजकुमार संतोषी ने क्यों की सुरक्षा की मांग

Gandhi Godse – Ek Yudh: जहां पठान फिल्म का जमकर विरोध और बॉयकॉट हुआ वहीं अब गांधी-गोड़से युद्ध फिल्म बनाने वाले डायरेक्टर राजकुमार संतोषी ने भी अब सुरक्षा की मांग की है। आखिर क्यों डायरेक्टर राजकुमार संतोषी को सुरक्षा की मांग करनी पड़ी है और क्यों उनकी फिल्म का लगातार विरोध हो रहा है यहां हम यही बताने का प्रयास करेंगे।

Published

नई दिल्ली। शाहरुख खान की फिल्म पठान कल रिलीज़ होने वाली है और वहीं पठान फिल्म को टक्कर देने के लिए डायरेक्टर राजकुमार संतोषी की फिल्म गांधी-गोड़से युद्ध भी 26 जनवरी को रिलीज़ होनी है। दोनों ही फिल्मों में जबरदस्त टक्कर देखने को मिल रही है और दोनों ही फिल्मों को लेकर फैंस अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। जहां पठान फिल्म का जमकर विरोध और बॉयकॉट हुआ वहीं अब गांधी-गोड़से युद्ध फिल्म बनाने वाले डायरेक्टर राजकुमार संतोषी ने भी अब सुरक्षा की मांग की है। आखिर क्यों डायरेक्टर राजकुमार संतोषी को सुरक्षा की मांग करनी पड़ी है और क्यों उनकी फिल्म का लगातार विरोध हो रहा है यहां हम यही बताने का प्रयास करेंगे।

आपको बता दें जब से इस फिल्म का टीज़र और ट्रेलर आया तब से कुछ लोगों को ये ट्रेलर अखर रहा है। लोगों का मानना है कि इस फिल्म के माध्यम से राजकुमार संतोषी गोड़से का महिमामंडन करना चाह रहे हैं। आपको बता दें जब गांधी-गोड़से युद्ध फिल्म के ट्रेलर को रिलीज़ किया गया था तब राजकुमार संतोषी ने गोड़से को आतंकवादी मानने से इंकार कर दिया था और गोड़से को विचारशील प्राणी कहा था। राजकुमार संतोषी ने ये भी बोला था कि हमें गोडसे को अपनी बात कहने का मौका देना चाहिए और ये फिल्म गोड़से को अपनी बात रखने का मौका देती है।

जिसके बाद से कुछ महात्मा गांधी समर्थक लोगों ने इस फिल्म का विरोध कर शुरू कर दिया। उन्होंने बताया कि ये फिल्म महात्मा गांधी का अपमान और गोड़से का महिमामंडन करती है। कई जगहों पर फिल्म को न रिलीज़ करने की धमकी दी जा रही है इसके अलावा पोस्टर्स भी फाड़े जा रहे हैं। लगातार इस फिल्म को लेकर विरोध एक वर्ग के लोगों की तरफ से किया जा रहा है जिन्हें गोड़से के महिमामंडन होने से आपत्ति है।

आपको बता दें हाल ही में राजकुमार संतोषी को जान से मारने की भी धमकी मिली है। जिसके तहत उन्होंने पुलिस में शिकायत भी दर्ज़ कराई और सुरक्षा की मांग भी की है। राजकुमार संतोषी ने ये भी बताया कि हाल ही में जब फिल्म के प्रमोशन को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस चल रही थी तब भी कुछ लोगों ने प्रमोशन इवेंट में बाधा डाली और फिल्म की रिलीज़ और प्रचार को रोकने की धमकी दी।

राजकुमार संतोषी ने पुलिस को लिखे पत्र में कहा है कि फ़िलहाल असुरक्षित महसूस कर रहे हैं और उनके और उनके परिवार को कुछ लोगों से खतरा है जिसके तहत उन्हें और उनके परिवार को सुरक्षा दी जानी चाहिए। फिल्म का विरोध करने वालों का कहना है कि फिल्म महात्मा गांधी की छवि को कमजोर करती है और नाथूराम गोड़से की छवि की महिमामंडन का काम करती है। गांधी- गोड़से युद्ध फिल्म को 26 जनवरी को रिलीज़ किया जाएगा। राजकुमार संतोषी ने बताया है कि ये फिल्म गांधी और गोड़से के संवादों और विचारों को जनता के सामने रखेगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement