Connect with us

मनोरंजन

Karthikeya 2 Interview: क्यों कार्तिकेय 2 फिल्म के निर्माता ने कहा की वो हमेशा देश और धर्म के हित में मूवी बनाते रहेंगे

Karthikeya 2 Interview: क्यों कार्तिकेय 2 फिल्म के निर्माता ने कहा की वो हमेशा देश और धर्म के हित में मूवी बनाते रहेंगे कार्तिकेय 2 फिल्म की कास्ट का इंटरव्यू किया न्यूजरूमपोस्ट ने और यहां हम आपको बताएंगे कि इस इंटरव्यू के दौरान क्या अहम बातें हुई हैं।

Published

on

नई दिल्ली। फिल्म कार्तिकेय 2 (Karthikeya 2) की हर जगह चर्चा है। जो भी दर्शक इस फिल्म को देख रहा है फिल्म की तारीफ कर रहा है। जब इस फिल्म को रिलीज़ किया गया तब इसे बेहद कम स्क्रीन्स पर रिलीज़ किया गया था लेकिन अब जैसे-जैसे इस फिल्म के लिए दर्शकों का प्यार बढ़ा है सिनेमाघर में फिल्म की स्क्रीन्स भी बढ़ गयीं हैं। दर्शक भी फिल्म को देखने के लिए सिनेमाघर जा रहे हैं। फिल्म को उस वक़्त रिलीज़ किया गया है जब लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha) और रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) जैसी फिल्म लाइन में पहले ही खड़ी थीं। लेकिन फिल्म कार्तिकेय 2 ने सभी फिल्मों को पीछे कर दिया और खुद अपने पैरों पर खड़ी होकर कीर्तिमान का एक नया इतिहास रच दिया है। ऐसे समय में जब बॉक्स ऑफिस संकटकाल से गुजर रहा है तब इस फिल्म ने आकर थिएटर मालिक को खुश कर दिया है और लगातार फिल्म बॉक्स ऑफिस पर एक अच्छा बिजनेस करते दिख रही है। इस बीच फिल्म की स्टारकास्ट भी फिल्म को प्रमोट करने में लगी हुई है। न्यूजरूमपोस्ट ने कार्तिकेय 2 फिल्म की कास्ट का इंटरव्यू किया  और यहां हम आपको बताएंगे कि इस इंटरव्यू के दौरान क्या अहम बातें हुई हैं।

फिल्म देखकर डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने क्या कहा

जब फिल्म की केस से पहले रेस्पोंस के बारे में पूछा गया तब उन्होंने बताया,”पहला रेस्पॉब्स बेहतरीन था क्योंकि जब फिल्म को द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) ने देखा तो उन्होंने कहा – ये फिल्म हिट है इसके अलावा जब अनुपम खेर (Anupam Kher) ने इस फिल्म के बारे में जाना तो उन्होंने भी बोला की मैं इस फिल्म को प्रमोट करने वाला हूं। हर व्यक्ति जब फिल्म को देख रहा था तो वो कह रहा था कि यह फिल्म हमारे भारतीय संस्कृति (Indian Culture) को सेलेब्रेट करती है। आज के समय में ये एक जरूरी मूवी है।

फिल्म में क्या बताया गया है

फिल्म के लीड स्टार निखिल सिद्धार्थ (Nikhil Sidharth) ने बताया की इस फिल्म को बनाते समय सिर्फ एक मकसद था की इस फिल्म को बेहद सावधानीपूर्वक बनाएं और कृष्ण भगवान (Lord Krishna) की एक अनजान स्टोरी को जिसे बहुत कम लोग जानते हैं। इसके अलावा कृष्ण भगवान का ओहदा क्या है ? सच क्या है ? जो हमारे पौराणिक ग्रंथों में लिखा वो सच है या झूठ ? इतिहास है और मिथक है ? फिल्म के माध्यम से ये सारे बिंदु बताने का प्रयास किया है। हमने कृष्ण भगवान के महान चरित्र को दिखाया है। फिल्म में हमने बताया है की कृष्ण भगवान अटलांटिक ओसियन से लेकर पैसिफिक ओसियन तक एक महान चरित्र है।

जन्माष्टमी पर क्या उम्मीद है

फिल्म की स्टारकास्ट से जब पूछा गया कि आने वाले समय में जन्माष्टमी भी है, ऐसे में वो क्या उम्मीद रखते हैं जिस पर फिल्म में लीडरोल निभा रहे निखिल सिद्धार्थ ने कहा,”हमें ये लगता है कि इस फिल्म ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अच्छा कलेक्शन किया है और अब उम्मीद है की कृष्ण जन्माष्टमी पर भी दर्शकों का खूब प्यार हमें मिलेगा और दर्शक फिल्म को देखने के लिए आएंगे।”

कितना मुश्किल था किरदार को निभाना

जब निखिल सिद्धार्थ से पूछा गया फिल्म को बनाने के लिए उन्हें अपने किरदार कार्तिकेय के लिए क्या तैयारियां करनी पड़ी जिस पर उन्होंने कहा,”ये हमारे लिए बहुत ही मुश्किल था क्योंकि जब हम एक मिस्ट्री और सस्पेंस से जुडी ऐसी कहानी बनाते हैं तो हमें बहुत सोच समझकर काम करना पड़ता है। अगर कुछ भी गलत होता है तो हम लोगों के इमोशन को दुःख पहुंचा सकते हैं इसीलिए हमने इस किरदार के लिए काफी रिसर्च किया और उसके बाद ये फिल्म आपके सामने ला सके हैं।

क्या अनुपमा और निखिल का रोमांस आने वाले समय में दिखेगा

इस सवाल का जवाब देते हुए फिल्म की फीमेल एक्टर अनुपमा परमेश्वरन ने कहा ये हमारे निर्देशक चंदू मोंडेति पर निर्भर करता है। फिल्म की तरह ये भी एक मिस्ट्री है जो आने वाले वक़्त में पता चलेगा।

सुलेमान के किरदार पर क्या बोले हर्षा

फिल्म में सुलेमान का किरदार निभा रहे हर्षा ने कहा,”जब ये फिल्म शुरू हुई तो हमने बहुत सारे भिन्न जगहों की यात्रा करी। हमने बर्फ में शूटिंग किया, डेजर्ट में शूटिंग किया, रन ऑफ़ कच्छ में शूटिंग किया और तब कोई भी मुश्किल आती थी तो वो तुरंत सुलझ जाती थी ऐसा लगता था मानों कृष्ण जी हमें चला रहे हों। इस फिल्म के बाद वो कृष्ण भगवान के नज़दीक भी हो गए। उन्होंने अपने किरदार की तैयारी को भगवान की कृपा बताया है।

फिल्म को क्यों दर्शकों को देखना चाहिए

जब पूछा गया की आखिर क्यों दर्शक आपकी फिल्म कार्तिकेय 2 देखने के लिए सिनेमाघरआएं ? इस सवाल के जवाब में निखिल ने कहा क्योंकि ये एक कंटेंट बेस्ड फिल्म है एक अलग फिल्म है और आजकल ऐसी फिल्म नहीं आयी है इसीलिए लोग फिल्म को देख रहे हैं। दर्शकों को भी फिल्म देखने इसीलिए आना चाहिए। अनुपमा ने कहा ये एक भारतीय संस्कृति पर आधारित कहानी है जिसे बेहतरीन दृश्यों के साथ निर्माण किया गया है।

फिल्म के निर्माता ने बताया की जो भी फिल्म धर्म के और देश के हित में होगी उस फिल्म को वो जरूर और हमेशा बनाएंगे। इसके अलावा उन्होंने बताया की वो बिना रिसर्च के कोई भी फिल्म नहीं बनाते हैं और आने वाले समय में वो कई स्क्रिप्ट्स लाने वाले हैं। इसके अलावा उन्होंने उन सभी दर्शकों को धन्यवाद कहा जिन्होंने उनकी फिल्म को सराहा है और सम्मान दिया है।

Advertisement
Advertisement
मनोरंजन5 hours ago

Vijayanand Movie Review: कांतारा की तरह कन्नड़ा इंडस्ट्री की एक और बेहतरीन और जरूर देखी जाने वाली फिल्म “विजयानंद”, पढ़िए विजयानंद मूवी रिव्यू

देश9 hours ago

Delhi News : DCW में नियुक्तियों में भ्रष्टाचार के मामले में स्वाति मालीवाल की बढ़ी मुश्किलें, तीन लोग और शामिल

gujarat assembly election 123
देश9 hours ago

Gujarat Election Final Result : गुजरात चुनाव में कौन किस सीट से जीता, कौन हारा, यहां देखें पूरी लिस्ट

देश11 hours ago

Gujarat Elections Result : ‘चुनाव हारने वाले हार पचा नहीं पाएंगे, जुल्म बढ़ेंगे पर हमें तैयार रहना होगा’ गुजरात जीत के बाद संबोधन में बोले पीएम मोदी

देश12 hours ago

Rampur Bypoll Results: आजम के गढ़ में पहली बार किसी हिंदू प्रत्याशी ने अपने प्रतिद्वंदी को दी मात, हार से बौखलाए आसीम राजा ने कह दी ऐसी बात

Advertisement