Connect with us

मनोरंजन

Karan Johar on Bollywood: क्या करण जौहर के अनुसार Laal Singh Chaddha बॉलीवुड का भविष्य बदलेगी

Karan Johar on Bollywood: क्या करण जौहर के अनुसार Laal Singh Chaddha बॉलीवुड का भविष्य बदलेगी इस बीच लोगों और फिल्म-प्रेमियों के मन में सवाल है कि क्या अब बॉलीवुड खत्म हो जायेगा ? क्या बॉलीवुड की फिल्म नहीं चलेंगी ? सिर्फ दक्षिण भाषा में बनी फिल्म ही दर्शक पसंद करेंगे ? इन सारे सवालों को लेकर करण जौहर का जवाब सामने आया है।

Published

on

नई दिल्ली। करण जौहर (Karan Johar) को परिचय की जरूरत नहीं है। उन्होंने भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में बहुत नाम कमाया है। करण ने कई ऐसी फिल्में बनाई हैं जिन्हें दर्शक आज भी पसंद करते हैं। वो एक ऐसे निर्माता और निर्देशक हैं जिनकी फिल्मों ने दर्शकों के दिलों में जगह बनाई है। इन्होने वर्ष 1998 में फिल्म “कुछ कुछ होता है” से निर्देशन क्षेत्र में पदार्पण किया था। इसके बाद उन्होंने कुछ ऐसी फिल्म का निर्माण किया, जिसे आज भी दर्शक पसंद करते हैं। फिल्म के साथ-साथ उनके गीत में भी एक अलग आकर्षण देखने को मिलता है। हालांकि पिछले कुछ वर्षों से हिंदी भाषा में बनी फिल्मों का समय अच्छा नहीं चल रहा है। जिनमें अगर कुछ फिल्म को छोड़ दें, तो ज्यादातर फिल्म फ्लॉप रही हैं। इस बीच लोगों और फिल्म-प्रेमियों के मन में सवाल है कि क्या अब बॉलीवुड खत्म हो जायेगा ? क्या बॉलीवुड की फिल्म नहीं चलेंगी ? सिर्फ दक्षिण भाषा में बनी फिल्म ही दर्शक पसंद करेंगे ? इन सारे सवालों को लेकर करण जौहर का जवाब सामने आया है।

करण ने “बॉलीवुड खत्म” वाले सवाल का जवाब देते हुए न्यूज़ एजेंसी पीटीआई से कहा,”यह सब बकवास और बेवकूफी है। अच्छी फिल्में हमेशा काम करेंगी। गंगूबाई काठियावाड़ी और भूल भुलैया 2 ने अच्छा काम किया है। जुग जुग जियो में भी हमने अच्छा व्यापर किया है। जो फिल्म अच्छी नहीं होती हैं वो कभी काम नहीं करती हैं, और न करेंगी।

उन्होंने बताया की बहुत सारी अच्छी फिल्में जैसे लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha), रक्षाबंधन (Raksha Bandhan), ब्रह्मास्त्र (Brahmastra), डायरेक्टर रोहित शेट्टी की फिल्म और सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म लाइन में हैं। इस हिसाब से देखने के लिए बहुत कुछ है। उन्होंने बताया की उनके पास दर्शकों का भरपूर प्यार है बस उन्हें अच्छा कंटेंट बनाने की जरूरत है। इससे पहले कॉफी विध करण शो के शुरुआत में करण ने कहा था,”वो ट्रोलर्स की परवाह नहीं करते वो सिर्फ कुछ लोग ही हैं। ज्यादातर लोग उनके कार्यक्रम को पसंद करते हैं।

हालांकि, करण जौहर ने माना मौजूदा दौर में दर्शकों को थिएटर में बुलाना बहुत मुश्किल है। करण कहते हैं, “दर्शकों को सिनेमाघर के अंदर बुलाना आसान नहीं है। आपको सुनिश्चित करना होगा आपकी फिल्म, ट्रेलर और फिल्म अभियान सब रोमांचक हो। आप अपनी प्रतिष्ठा पर जी रहे हैं। क्या यह तनाव है ? हो सकता है। ये चुनौती से कहीं गुना अधिक है और मुझे चुनौती पसंद हैं।

करण जौहर फ़िलहाल “कॉफी विध करण सीजन 7” का संचालन कर रहे हैं। इसके अलावा रणवीर सिंह और आलिया भट्ट द्वारा अभिनयकृत फिल्म “रॉकी और रानी की प्रेम कहानी” का निर्देशन भी कर रहे हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement