Connect with us

देश

Atal Bihari Vajpayee Birth Anniversary: राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने अटल बिहारी वाजपेयी को किया नमन, अटल समाधि पर जाकर दी श्रद्धांजलि

Published

on

atal jaynti..

नई दिल्ली। देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर आज पूरा देश उन्हें याद कर रहा है । इस अवसर पर भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी को नमन करने और उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए नई दिल्ली स्थित उनकी समाधि ‘सदैव अटल’ पर शनिवार सुबह प्रार्थना सभा और पुष्पांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा , गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित सरकार के कई केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा नेताओं ने अटल बिहारी वाजपेयी के समाधि स्थल ‘सदैव अटल’ पर जाकर उन्हें पुष्पांजलि और श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रार्थना सभा और भक्ति संगीत के माध्यम से भी उन्हें नमन किया गया। पूर्व प्रधानमंत्री की दत्तक पुत्री नमिता और उनके परिवार के सदस्य भी प्रार्थना सभा कार्यक्रम में मौजूद रहे।

इससे पहले अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उन्हें नमन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, “आदरणीय अटल जी को उनकी जयंती पर कोटि-कोटि नमन।” भारत को मजबूत और विकसित बनाने में उनके योगदान का स्मरण करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने आगे ट्वीट में लिखा , “अटल जी को उनकी जयंती पर याद कर रहे हैं। हम राष्ट्र के लिए उनकी समृद्ध सेवा से प्रेरित हैं। उन्होंने भारत को मजबूत और विकसित बनाने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। उनकी विकास की पहल ने करोडों भारतीयों को सकारात्मक रूप से प्रभावित किया।”

गृह मंत्री अमित शाह ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी जयंती पर याद करते हुए ट्वीट किया , “मां भारती का परम वैभव लौटाने को जीवन का ध्येय बनाकर अटल जी ने अपने अडिग सिद्धांतों व अद्भुत कर्तव्यनिष्ठा से देश में अंत्योदय व सुशासन की कल्पना को चरितार्थ कर भारतीय राजनीति को नयी दिशा दी। ऐसे अद्वितीय राष्ट्रभक्त आदरणीय श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती पर उन्हें चरणवंदन।”

अमित शाह ने पूर्व प्रधानमंत्री की जयंती को हर वर्ष सुशासन दिवस के रूप में मनाने के बारे में बताते हुए अपने अगले ट्वीट में कहा, “अपने प्रधानमंत्री के कार्यकाल में अटलजी ने कई दूरदर्शी निर्णय लेकर एक मजबूत भारत की नींव रखी और साथ ही देश में सुशासन की कल्पना को चरितार्थ करके दिखाया। मोदी सरकार हर वर्ष अटलजी के योगदानों का स्मरण कर बड़ी उत्साह से ‘सुशासन दिवस’ मनाती है। सभी को सुशासन दिवस की शुभकामनाएं।”

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement