कौन हैं ये बुजुर्ग जिनसे मिलने यूपी भवन पहुंचे गये राजनाथ सिंह, देखते ही लगा लिया गले

Delhi: भुलई भाई ने 1952 में दशहरे के दिन जनसंघ को जॉइन किया था। राजनाथ सिंह से पुराना नाता रखने वाले भुलाई भाई जनसंघ के संस्थापक रहे श्यामा प्रसाद मुखर्जी और दीनदयाल उपाध्याय के साथ भी काम कर चुके हैं। दलित समुदाय से आने वाले भुलाई भाई इस साल 1 नवंबर को 107 साल के हो जाएंगे।

Written by: October 14, 2021 9:47 pm

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी में ऐसे कई कार्यकर्ता हैं जो जमीनी स्तर पर काम करते हैं और उनकी जांन-पहचान देश के रक्षा मंत्री तक होती है। ये हम ऐसे ही नहीं कह रहे हैं बल्कि देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का एक वीडियो वीडियो सामने आया है जिसमें आप साफ़ इस बात को महसूस कर सकते हैं। कहा जा रहा है कि तस्वीरों में दिख रहे बुजुर्ग से मिलने के लिए अचानक देश के रक्षा मंत्री दिल्ली स्थित यूपी भवन पहुँच गये और पहुँचते ही बड़े गर्म जोशी के साथ दोनों ने एक दूसरे को गले लगा लिया।

भुलई भाई से मिलने के लिए खुद पहुंचे रक्षा मंत्री 
मिल रही जानकारी के मुताबिक, वीडियो में भगवा वस्त्र पहने बुजुर्ग से मिलने के लिए देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अचानक यूपी भवन पहुंचे गये। राजनाथ सिंह को जानकारी मिली थी कि कुशीनगर के रहने वाले जनसंघ के विधायक रहे और वर्तमान में BJP के सबसे वरिष्ठतम पार्टी कार्यकर्ता, 106 वर्षीय नारायण ‘भुलई भाई’ दिल्ली में हैं और यूपी भवन में मौजूद हैं। इसके बाद खुद राजनाथ सिंह यूपी भवन के लिए निकल पड़े और बड़े ही सम्मान के साथ भुलई भाई से मिले।

जानकारी के अनुसार, भुलई भाई ने 1952 में दशहरे के दिन जनसंघ को जॉइन किया था। राजनाथ सिंह से पुराना नाता रखने वाले भुलाई भाई जनसंघ के संस्थापक रहे श्यामा प्रसाद मुखर्जी और दीनदयाल उपाध्याय के साथ भी काम कर चुके हैं। दलित समुदाय से आने वाले भुलाई भाई इस साल 1 नवंबर को 107 साल के हो जाएंगे। भुलई भाई से मिलने की इच्छा खुद रक्षा मंत्री ने जताई थी और आज वो पूरी हो गयी।

वरिष्ठतम कार्यकर्ता हैं भुलई भाई 
कुशीनगर के रहने वाले भुलई भाई से मिलने के बाद राजनाथ सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि विजयादशमी की पूर्व संध्या पर उ. प्र.से जनसंघ के विधायक रहे और वर्तमान में देश के वरिष्ठतम पार्टी कार्यकर्ता, 106 वर्षीय श्री नारायण जी ‘भुलई भाई’ से भेंट करके सुखद अनुभूति हुई। उनकी सरलता और सादगी बेहद प्रेरणास्पद है। मैं माँ दुर्गा से उनके उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूँ। इसके बाद राजनाथ सिंह के इस मुलाक़ात का वीडियो भी सामने आ गया है। जिसमें आप देख सकते हैं कि कितनी गर्मजोशी से दोनों एक दूसरे से मिलते हैं।

देखिये वीडियो 

राजनाथ सिंह का ये वीडियो सामने आने के बाद लोग उनकी खूब तारीफ कर रहे हैं।

 

Support Newsroompost
Support Newsroompost