11 विस्थापित पाकिस्तानियों के शव जोधपुर में मिले, जहर खाकर जान देने की आशंका

राजस्थान के जोधपुर से बड़ी खबर सामने आ रही है। जोधपुर जिले के देचू थाना इलाके में पाकिस्तान के 11 विस्थापितों के शव मिले हैं। यह शव लोड़ता गांव के एक खेत में बने कमरे से मिले हैं।

Avatar Written by: August 9, 2020 3:31 pm

नई दिल्ली। राजस्थान के जोधपुर से बड़ी खबर सामने आ रही है। जोधपुर जिले के देचू थाना इलाके में पाकिस्तान के 11 विस्थापितों के शव मिले हैं। यह शव लोड़ता गांव के एक खेत में बने कमरे से मिले हैं। यह लोग पाकिस्तान से विस्थापित होकर यहां आए थे और खेत में करसा का काम करते थे। पहली नजर में सभी की मौत का कारण कीटनाशक के छिड़काव या कोई जहरीली वस्तु खा लेने से माना जा रहा है। हालांकि, इसकी अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

Pakistan refugees found dead in Jodhpur

वहीं एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत की सूचना मिलने पर इलाके में सनसनी फैल गई। आसपास के ग्रामीणों ने पुलिस को घटना की सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने 11 लोगों के शव बरामद किए। साथ ही एक युवक घायल अवस्था में दिखा, जिसको पुलिस ने पास के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया। मृतकों में 2 पुरुष, 4 महिला, 5 बच्चे बताए जा रहे हैं।

Pakistan refugees found dead in Jodhpur

इस घटना पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘जोधपुर देचू में एक दर्जन पाक विस्थापित नागरिकों की मृत्यु @ashokgehlot51की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान है। मृतकों में 2 पुरुष, 4 महिलाएं और 5 बच्चे हैं। एक के बाद एक, प्रदेश की बिगड़ी व्यवस्था की भयावह तस्वीरें सामने आ रही हैं। सरकार त्वरित कार्यवाही कर तथ्यों को सामने लाए।’