सूरत में दर्दनाक हादसा, फुटपाथ पर सो रहे लोगों को ट्रक ने कुचला, 13 की मौत, PM मोदी ने जताया दुख

Surat Road Accident: गुजरात (Gujarat) में एक दर्दनाक हादसा हुआ है। दरअसल सूरत (Surat) के कोसांबा (Kosamba) गांव के कीम रोड पर एक बेकाबू ट्रक ने फुटपाथ पर सो रहे 18 लोगों को कुचल दिया। इस दर्दनाक हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई।

Avatar Written by: January 19, 2021 8:45 am

नई दिल्ली। गुजरात (Gujarat) में एक दर्दनाक हादसा हुआ है। दरअसल सूरत (Surat) के कोसांबा (Kosamba) गांव के कीम रोड पर एक बेकाबू ट्रक ने फुटपाथ पर सो रहे 18 लोगों को कुचल दिया। इस दर्दनाक हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई, जबकि 5 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने बताया, कि मरने वाले सभी मजदूर है और राजस्थान के रहने वाले हैं। वहीं घायल मजदूरों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

खबरों के मुताबिक, हादसे के दौरान सभी मजदूर फुटपाथ पर सोए हुए थे उसी वक्त गन्ने से भरा ट्रैक्टर और ट्रक आमने-सामने आ गए थे और ट्रक चालक ने डंपर पर से कंट्रोल खो दिया। जिसके बाद वो सोते हुए मजदूरों पर चढ़ गया।

surat road accident

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने सूरत में ट्रक हादसे में जान गंवाने वाले लोगों की मौत पर दुख जताया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, सूरत ट्रक हादसे में लोगों की जान जाना दुखद है। जान गंवाने वालों के परिवारों को मेरी सांत्वना। हादसे में घायल लोग जल्द ठीक हों, यही प्रार्थना है।

वहीं इस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी। इस जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने दी है।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने त्रासदी पर दुख व्यक्त किया और पीड़ित परिवारों को 2-2 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की।


उधर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Rajasthan CM Ashok Gehlot) ने भी इस हादसे पर शोक जताया है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost