West Bengal Election 2021: वोटिंग के बीच जमकर हो रही हिंसा, कूच बिहार में 4 लोगों की मौत

West Bengal Election 2021:कूचबिहार में शनिवार को भाजपा (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई है। इस दौरान फायरिंग में 4 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि कूचबिहार जिले के सीतलकूची में सीआईएसएफ ने अपने ऊपर हमले के बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए कथित तौर पर गोलियां चलाई, जिसमें चार लोग मारे गए हैं।

Avatar Written by: April 10, 2021 12:15 pm
Bengal Election 2021

नई दिल्ली। शनिवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण की 44 सीटों पर वोटिंग हो रही हैं। बंगाल में चौथे चरण के मतदान के तहत लोगों में भारी उत्साह भी देखने को मिल रहा है। सुबह से ही मतदान केंद्रों के बाहर वोट डालने के लिए लंबी-लंबी लाइनें लग गई हैं। वहीं चौथे चरण के मतदान के बीच कई जगहों से हिंसक झड़प की खबरें भी सामने आईं है। कूचबिहार में शनिवार को भाजपा (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई है। इस दौरान फायरिंग में 4 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि कूचबिहार (Cooch Behar) जिले के सीतलकूची में सीआईएसएफ ने अपने ऊपर हमले के बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए कथित तौर पर गोलियां चलाई, जिसमें चार लोग मारे गए हैं। वहीं, कूचबिहार में ही इससे पहले एक युवक की उस समय गोली मारकर हत्या कर दी गई, जब वह पहली बार वोट डालने के लिए पहुंचा था।

Bengal Election

इस बीच चुनाव आयोग ने विशेष पर्यवेक्षकों की एक अंतरिम रिपोर्ट के आधार पर कूच बिहार के सीतलकुची विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 126 में मतदान स्थगित करने के आदेश दिए गए हैं। आज शाम 5 बजे तक उनसे और मुख्य निर्वाचन अधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है। वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कल कूचबिहार में उस जगह का दौरा करेंगी, जहां आज फायरिंग में चार लोगों की मौत हो गई।

सूत्रों के मुताबिक, कूचबिहार जिले में शनिवार को कुछ स्थानीय लोगों के द्वारा राइफल छीनने की कोशिश के बाद केंद्रीय सुरक्षाबलों ने कथित तौर पर फायरिंग की। इसमें चार लोगों की मौत हो गई है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह घटना सीतलकूची इलाके में हुई थी, जहां चौथे चरण में वोटिंग हो रही है।

तृणमूल कांग्रेस नेता डोला सेन ने कहा कि, केंद्रीय बलों ने दो बार गोलीबारी की। माथाभांगा (कूच बिहार) के ब्लॉक-1 में एक की मौत हो गई और 3 लोग घायल हुए, सीतलकुची ब्लॉक में 3 लोगों की मौत हुई और 1 घायल हुआ। केंद्रीय बल लोगों के साथ अन्याय कर रहे हैं, उन्होंने हदें पार कर दी हैं।

Support Newsroompost
Support Newsroompost