कोविड-19: दिल्ली में हॉटस्पॉट इलाकों की संख्या 33 से बढ़कर 43 हुई

दिल्ली के स्वास्‍थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि अभी तक राजधानी में 43 इलाकों कों कंटेनमेंट जोन घोषित किया जा चुका है। वहीं यदि किसी इलाके में तीन या उससे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं तो उसे हॉटस्पॉट घोषित कर सील किया जा रहा है।

Avatar Written by: April 13, 2020 2:32 pm

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में अब सरकार ने सख्त कदम उठाने के साथ ही कई नए नियमों को लागू कर दिया है। दिल्ली के स्वास्‍थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि अभी तक राजधानी में 43 इलाकों कों कंटेनमेंट जोन घोषित किया जा चुका है। वहीं यदि किसी इलाके में तीन या उससे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं तो उसे हॉटस्पॉट घोषित कर सील किया जा रहा है।

satyendra jain

उन्होंने कहा कि सरकार रे‌पिड टेस्ट किट्स का इंतजार कर रही है। वो आने के बाद मरीजों की स्क्रीनिंग और टेस्ट में कम समय लगेगा। इससे कोरोना पॉजिटिव की पहचान जल्दी हो सकेगी, जिससे संक्रमण और आगे फैलने से रोकने में सहायता होगी।

जैन ने बताया कि रविवार को दिलशाद गार्ड इलाके से 180 सैंपल और लिए गए हैं जिनकी रिपोर्ट का अभी इंतजार है। गौरतलब है कि अभी तक दिल्ली में 24 मौत कोरोना संक्रमण के चलते हो चुकी हैं। इनमें से 12 सिर्फ आरएमएल अस्पताल से हैं।