झारखंड : कोरोना के 93 नए मामले आये सामने, संक्रमितों की संख्या 1031 हुई

देश के कई राज्यों में कोरोना विस्फोट हो रहा हैं। झारखंड में भी कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में राज्य में 93 नए मामले मिले हैं। इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या 1031 हो गयी है।

Avatar Written by: June 7, 2020 12:52 pm

रांची। देश के कई राज्यों में कोरोना विस्फोट हो रहा हैं। झारखंड में भी कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में राज्य में 93 नए मामले मिले हैं। इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या 1031 हो गयी है।

कुल मरीजों में 71.96 फीसदी के साथ 742 मरीज प्रवासी हैं। पिछले एक सप्ताह में राज्य में सबसे ज्यादा मरीज बढ़े हैं। देश में पहला मामला सामने आने के 60 दिन बाद 31 मार्च को झारखंड में कोरोना का पहला मामला मिला था। तब एक मलेशियाई युवती संक्रमित पाई गई थी। इसके बाद धीरे-धीरे आंकड़ा बढ़ना शुरू हुआ।

बता दें कि प्रवासी मजदूरों के आने के बाद इसमें उछाल हुआ। शुरुआत में झारखंड में मरीजों की संख्या 500 पहुंचने में 60 दिन लगे थे और अब महज 8 दिन में ही यह दोगुना होकर 1031 पर पहुंच गई है।

झारखंड में पिछले कुछ दिनों में संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ा है। 31 मई को जहां राज्य में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 610 थे, वहीं सात दिनों में 418 मामले बढ़ गये हैं। राज्य का पहला केस 31 मार्च को मिला था। एक मई के बाद से प्रवासियों के आने का सिलसिला आरंभ हुआ और आंकड़े भी तेजी से बढ़ने लगे। हालत ये है कि झारखंड का एक भी जिला कोरोनावायरस से अछूता नहीं रहा।

Corona Test

वहीं सिमडेगा में मिले 32 संक्रमितों में सभी प्रवासी हैं। सभी क्वॉरंटीन में थे। रामगढ़ में मिले 21 संक्रमित भी प्रवासी बताये जा रहे हैं। गुमला में मिले सात संक्रमितों में दो बसिया, दो कामडारा और तीन गुमला प्रखंड के हैं। सभी प्रवासी हैं। हजारीबाग में मिले तीन संक्रमितों में एक कटकमसांडी और दो चुरचू के हैं।