Connect with us

देश

Kashmiri Pandit: ‘मोदी-शाह भी नहीं बचा पाएंगे’: एक बार फिर मिल रही पंडितों को धमकी, ‘काफिरों के नाम लिखा पत्र’ आया सामने; मचा बवाल

लश्कर-ए-इस्लाम की तरफ से लिखे गए पत्र में कहा गया है कि कश्मीरी पंडितों का जिक्र कर कहा गया है कि तुम लोग अल्लाह की निगरानी में हो। पत्र में कश्मीरी पंंडितों के संदर्भ में कहा गया है कि तुम सभी लोगों को एक-एक करके मारकर नर्क में भेजा जाएगा। यहां तक  की मोदी और शाह भी तुम्हें नहीं बचा पाएंगे। अल्लाह का अनुसरण करने वाले लोगों को ही कश्मीर में रहने का हक है।

Published

on

नई दिल्ली। बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने कई सारी फिल्म को कमाई के मामले में पीछे छोड़ दिया है। फिल्म को दर्शकों समेत कई नेताओं का समर्थन भी मिल रहा है। जिसने भी ‘द कश्मीर फाइल्स’ मूवी देखी, वो तारीफ करने से नहीं चूका। इतना ही नहीं फिल्म बीते कई दिनों से सुर्खियों में है। फिल्म को लेकर बॉलीवुड जगत से लेकर राजनीति जगत की हस्तियां भी फिल्म पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी फिल्म की प्रशंसा कर चुके हैं। एक तरफ जहां भाजपा शासित राज्यों ने इस फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस, एनसीपी, पीडीपी समेत कई विपक्षी दलों ने फिल्म पर झूठा बताकर जमकर सियासत भी की। इस फिल्म को लेकर आप कह सकते हैं कि दो तरह के गुटों का उदय हो चुका है। एक ऐसा गुट जो इस फिल्म के समर्थन कर रहा है, तो एक ऐसा गुट, जो लगातार इस फिल्म की आलोचना करते हुए इसे सामाजिक समरसता के लिए घातक बताया जा रहा है, लेकिन अब इस फिल्म के समर्थकों से सवाल पूछा जाना चाहिए कि अब कश्मीरी पंडितों को जान से मारने की खुलेआम धमकी मिल रही है, तो उन समर्थकों से सवाल पूछा जाना चाहिए कि अब उनका क्या ख्याल है।

Vivek Agnihotri Biography : विवादों से रहा है विवेक अग्निहोत्री का पुराना नाता -

जी हां…बिल्कुल….सही पढ़ा आपने…कश्मीरी में रहने वाले कश्मीरी पंडितों को जान से मारने की धमकी मिल रही है। उन्हें कश्मीरी छोड़ने के लिए कहा जा रहा है। इतना ही नहीं, पत्र में यह भी कहा गया है कि मोदी-शाह भी आपको नहीं बचा पाएंगे। अब खुलेआम यह लोग कश्मीरी पंडितों को धमकी देने पर उतर आए हैं। ऐसे में अब आप ही बताइए कि क्या उन लोगों से सवाल नहीं पूछा जाना चाहिए कि जो द कश्मीर फाइल्स फिल्म के विरोध में दरिया बहाए जा रहे थे। इस धमकी पर इन लोग अपनी प्रतिक्रिया में क्या कहेंगे। यकीनन, यह देखना दिलचस्प रहेगा, लेकिन आइए आगे जान लेते हैं कि पत्र की कुछ मुख्य  बिंदुओं के बारे में विस्तार से जान लेते हैं।

आपको बताते चले कि लश्कर-ए-इस्लाम की तरफ से लिखे गए पत्र में कहा गया है कि कश्मीरी पंडितों का जिक्र कर कहा गया है कि तुम लोग अल्लाह की निगरानी में हो। यह पत्र फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने ट्विटर अकाउंट से साझा की है। पत्र में कश्मीरी पंंडितों के संदर्भ में कहा गया है कि तुम सभी लोगों को एक-एक करके मारकर नर्क में भेजा जाएगा। यहां तक  की मोदी और शाह भी तुम्हें नहीं बचा पाएंगे। अल्लाह का अनुसरण करने वाले लोगों को ही कश्मीर में रहने का हक है। पत्र में कहा गया है कि कुरान में उन सभी लोगों को जान से खत्म करने का साफ निर्देश दिया गया है जो अल्लाह और उसके नबियों का अनुसरण नहीं करते हैं। हमारे भाइयों ने उस काम को शुरू कर दिया है, जो कि 1990 के दशक में पीछे छूट गया था। कश्मीर में रहने वाले हर कश्मीरी पंडितों को मारकर नर्क में भेजा जाएगा।

कश्मीरी पंडित : खुद के ही देश में शरणार्थी क्यों?

पत्र में कश्मीरी पंडितों  को मारने का साफ निर्देश दिया गया है। पत्र में अल्लाह पर विश्वास नहीं करने वाले लोगों को काफिर बताया गया है। इसके साथ ही कश्मीर में रह रहे मुस्लिमों को काफिरों यानी गैर-मुस्लिमों से दोस्ती न करने की हिदायत दी गई है। पत्र में उन मुस्लिमों को भी मारने का निर्देश दिया गया है, जो काफिरों संग दोस्ती करने की जहमत उठाएंगे। पत्र में कहा गया है कि जब हमारा मन करेगा हम तुम्हें मार देंगे। ध्यान रहे कि यह पत्र ऐसे वक्त  में सामने आया है, जब कश्मीरी पंडितों के पलायन पर बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्क को लेकर बहस का सिलसिला शुरू हो चुका है। अब ऐसी स्थिति में यह पूरा मामला आगे चलकर क्या रुख अख्तियार करता है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement