Video: किसानों के हितैषी बन रहे कांग्रेस और अकाली दल के नेता जब कृषि कानून को लेकर संसद के बाहर आपस में भिड़े

Farmers Protest: बुधवार को संसद सत्र शुरू होने से पहले संसद के बाहर शिरोमणि अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर बादल संसद के बाहर कृषि कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही थी, इस बीच वहां पर कांग्रेस सांसद रवनीत बिट्टू पहुंचे और दोनों के बीच कृषि कानूनों को लेकर बहस छिड़ गई। सोशल मीडिया पर ये वीडियो से वायरल हो रहा है। 

Written by: August 4, 2021 12:25 pm

नई दिल्ली। केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है। किसानों के आंदोलन को 8 महीने से अधिक वक्त हो चुका है। कृषि कानूनों को लेकर कांग्रेस समेत कई विपक्षी दल राजनीति करने से बाज नहीं आए। एक तरफ जहां विपक्षी पार्टियां किसानों की हितैषी बनने की कोशिश रही है। इतना ही नहीं कृषि कानून को लेकर संसद में जमकर हंगामा कर रही है जिसके चलते संसद की कार्यवाही को बार-बार स्थगित करना पड़ रहा है। वहीं अब कृषि कानून को लेकर अब संसद के बाहर भी बहस देखने को मिली रही है। दरअसल संसद के बाहर इस बार दो ऐसे दलों के नेता ही आपस में ही भिड़ गए जो दोनों ही किसान कानूनों का लगातार विरोध कर रहे हैं।

Farmers Protest

बुधवार को संसद सत्र शुरू होने से पहले संसद के बाहर शिरोमणि अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर बादल संसद के बाहर कृषि कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही थी, इस बीच वहां पर कांग्रेस सांसद रवनीत बिट्टू पहुंचे और दोनों के बीच कृषि कानूनों को लेकर बहस छिड़ गई। सोशल मीडिया पर ये वीडियो से वायरल हो रहा है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि कांग्रेस नेता रवनीत बिट्टू ने हरसिमरत कौर बादल पर जमकर बरस रहे है। वह कहते है कि कहा कि ये लोग नकली हैं और इन्होंने ही कैबिनेट में बिल (किसान कानून) पास कराया है। जिसपर हरसिमरत कौर ने कहा, ‘बिलकुल नहीं कराया’। वहीं बिट्टू ने जवाब दिया कि ‘जब कैबिनेट में बिल पास हुआ तो आप कैबिनेट में थीं या नहीं’, इसके बाद हरसिमरत कौर पलटवार करते हुए कहती है ‘बिलकुल नहीं थी’, तो कांग्रेस बिट्टू ने कहा कि झूठ बोल रही हैं और कह रही हैं कि मैं मंत्री ही नहीं थी।

Support Newsroompost
Support Newsroompost