Fact Check: ‘आमिर खान ने गुपचुप कर ली शादी, तीसरी बेगम बनीं फातिमा शेख!, जानिए वायरल तस्वीर का असली सच

Fact Check: हालांकि, जब इस तस्वीर की पड़ताल की गई तो गूगल पर यही तस्वीर हमें नजर आ गई लेकिन फर्क बस इतना था कि फातिमा सना की जगह किरण राव नजर आई। इस तस्वीर से ये साफ हो गया कि जो तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है उसमें किरण की जगह फातिमा का चेहरा लगा दिया गया है।

Written by: December 24, 2021 4:55 pm
amir khan

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर आमिर खान अपनी दूसरी पत्नी किरण राव से तलाक ले चुके हैं। 15 साल बाद दोनों ने अपनी राहें अलग की तो हर कोई इस फैसले से हैरान था। दोनों के रिश्तों में आई खटास और तलाक के लिए फातिमा सना शेख का नाम सामने आया। यहीं कारण भी है कि सोशल मीडिया पर फातिमा सना को काफी आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा। आमिर खान की किरण राव से तलाक के बाद से ही तीसरी शादी की चर्चा में लगातार सुर्खियों में है। ऐसा कहा जा रहा है कि आमिर खान अपनी आने वाली मोस्टअवेटेड फिल्म लाल सिंह चड्ढा (Lal Singh Chaddha) की रिलीज के बाद अपनी शादी का ऐलान करेंगे। हालांकि अभी तक आमिर खान और फातिमा सना दोनों की तरफ से इसे लेकर कोई आधिकारिक स्टेटमेंट तो नहीं आई है लेकिन सोशल मीडिया पर एक तस्वीर काफी वायरल हो रही है जिसे लेकर कहा जा रहा है कि एक्टर ने तीसरी शादी कर ली है।

अब इस वायरल हो रही तस्वीर पर नजर डालें तो इस तस्वीर में आमिर खान के साथ ही फातिमा सना नजर आ रही हैं। तस्वीर में आमिर खान सफेद कुर्ते में हैं तो वहीं, फातिमा सना गोल्डन रंग की साड़ी पहनी हुई हैं। तस्वीर को लेकर दावा किया जा रहा है कि आमिर खान ने गुप-चुप तरीके से शादी कर ली है। इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा गया है, “फातिमा शेख वही अभिनेत्री हैं जिन्होंने फिल्म दंगल में आमिर खान की बेटी का किरदार निभाया था। फातिमा ने गीता फोगाट की भूमिका अदा की थी। आज आमिर खान की बेगम हो गई हैं। खैर ये उनका निजी मामला है। मगर ये ही आमिर खान सत्यमेव जयते प्रोग्राम बनाकर दूसरे की कुरीतियों बाल-विवाह, बहु-विवाह और दहेज प्रथा पर जरूर बोलेंगे।”

amir reena ira khan

हालांकि, जब इस तस्वीर की पड़ताल की गई तो गूगल पर यही तस्वीर हमें नजर आ गई लेकिन फर्क बस इतना था कि फातिमा सना की जगह किरण राव नजर आई। इस तस्वीर से ये साफ हो गया कि जो तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है उसमें किरण की जगह फातिमा का चेहरा लगा दिया गया है। वायरल हो रही तस्वीर आकाश अंबानी की सगाई की है। जिस वक्त आमिर खान का किरण राव से तलाक नहीं हुआ था और ये कपल साथ ही में इस सगाई में शामिल हुए थे।

fatima-sana-sheikh-aamir-khan

आपको बता दें, तलाक के वक्त आमिर खान और किरण राव ने कहा था कि हमारे कारोबारी रिश्ते बने रहेंगे। इसमें साथ ही हम बच्चों का पालन पोषण भी साथ मिलकर ही करेंगे। आमिर खान और किरण राव ने अपने स्टेटमेंट में लिखा, “इन 15 खूबसूरत सालों में हमने एक साथ जीवन भर के अनुभव, आनंद और खुशी को शेयर किया है. हमारा रिश्ता सिर्फ विश्वास, सम्मान और प्यार में बढ़ा है। अब हम अपने जीवन में एक नया अध्याय शुरू करना चाहेंगे। पति-पत्नी के रूप में नहीं, बल्कि सह-माता-पिता और परिवार के रूप में। हमने कुछ समय पहले अलग होने के फैसले पर निर्णय किया था। अब इस व्यवस्था को औपचारिक रूप देने में सहज महसूस कर रहे हैं।”

Support Newsroompost
Support Newsroompost