अमानतुल्लाह किडनैपिंग केस में हुए बरी तो लोग बोले- ‘जाओ शाहीनबाग में बिरयानी पकी..’

इस मामले में पिछले साल मई में मैजिस्ट्रेट कोर्ट ने अमानतुल्ला को बरी कर दिया था। जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने उस आदेश को सेशन कोर्ट को चुनोती दी थी। आज सेशन कोर्ट ने भी मजिस्ट्रेट कोर्ट के आदेश को बरकरार रखा है।

Written by: February 19, 2020 2:25 pm

नई दिल्ली। ओखला से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को बुधवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू जिला अदालत ने किडनैपिंग के एक मामले में बरी कर दिया है। किडनैपिंग का यह मामला 2010 में दर्ज हुआ था। बरी होने की जानकारी अमानतुल्लाह खान ने अपने ट्विटर अकाउंट से दी।

amantullah khan kejriwal

क्या है मामला

यह केस बचपन बचाओ आंदोलन (बीएए) ने साल 2010 में दर्ज कराया था। अमानतुल्लाह जब साल 2015 में विधायक बने, तो किडनैपिंग की धारा लगाई गई। जिसमें उनकी गिरफ्तारी भी हुई थी। चार्जशीट दाखिल होने पर शुरू में ही कोर्ट ने अमानतुल्लाह को बरी कर दिया था, लेकिन बचपन बचाओ आंदोलन की ओर से वकील एचएस फुल्का मामले को सेशन कोर्ट में ले गए।

इसमें बचपन बचाओ आंदोलन के लोगों ने कोर्ट में गवाही भी दी, लेकिन आज अदालत ने सबूतों के अभाव में ‘आप’ विधायक को बरी कर दिया है। इस मामले में पिछले साल मई में मैजिस्ट्रेट कोर्ट ने अमानतुल्लाह को बरी कर दिया था। जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने उस आदेश को सेशन कोर्ट को चुनोती दी थी। आज सेशन कोर्ट ने भी मजिस्ट्रेट कोर्ट के आदेश को बरकरार रखा है।

बरी होने पर अमानतुल्लाह ने अपने ट्वीट में लिखा कि, “आज कोर्ट ने मुझे किडनैपिंग केस में बरी किया।”

Amantullah Khan Tweet

उनके इस ट्वीट पर लोगों ने उन्हें शाहीन बाग जाने की सलाह दे डाली। सचिन नाम के एक यूजर ने अमानतुल्लाह के बरी होने पर तंज कसते हुए लिखा कि ‘तो जाओ शाहीनबाग में बिरयानी पकी है आज..’