Delhi Politics : AAP ने गोवा चुनाव में इस्तेमाल किया दिल्ली के शराब घोटाले का पैसा, चार्जशीट में ED ने खोली पोल

Delhi Politics : सीबीआई के बाद ईडी ने भी केस दर्ज किया था। ईडी की चार्जशीट पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी चुप्पी तोड़ी है। गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने ईडी के आरोपों को काल्पनिक बताया। उन्होंने कहा, ‘ईडी ने इस सरकार के कार्यकाल में 5000 चार्जशीट फाइल की होगी, उसमें से कितने लोगों को सजा हुई? ईडी के सारे केस नकली हैं।

Avatar Written by: February 2, 2023 7:15 pm
enforcement directorate ed and arvind kejriwal

नई दिल्ली। शराब घोटाले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर सीबीआई की गाज गिरी। अव इसी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) ने शराब घोटाले से मिले पैसे का इस्तेमाल गोवा में चुनाव प्रचार के लिए किया। कोर्ट में पेश चार्जशीट में ईडी ने कहा, ‘जांच से पता चला है कि फंड के एक हिस्से का इस्तेमाल ‘आप’ ने चुनाव प्रचार में किया।’ गोवा में पिछले साल विधानसभा चुनाव हुए थे, जहां अरविंद केजरीवाल की पार्टी ने 2 सीटों पर चुनाव जीते। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ईडी की चार्जशीट को काल्पनिक बताते हुए कहा है कि एजेंसी का इस्तेमाल सिर्फ सरकार गिराने और बनाने के लिए किया जा रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ED का मानना है कि आम आदमी पार्टी के लिए सर्वे टीम में काम करने वाले वॉलेंटियर्स को 70 लाख रुपए का कैश भुगतान किया गया था। जांच एजेंसी ने कहा कि ‘आप’ कम्युनिकेशन इंचार्ज विजय नायर ने बताया कि कुछ निश्चित लोग इसमें शामिल थे। चार्जशीट में यह भी कहा गया है कि नायर ने पार्टी के लिए YSRCP सांसद मगुन्टा श्रीनिवासुलु रेड्डी, उनके बेटे राघव मगुन्टा, अरबिंदो फार्मा के निदेशक पी सरथ चंद्र रेड्डी, तेलंगाना के सीएम केसीआर की बेटी कविता कलवकुंतला के एक समूह से 100 करोड़ रुपये की रिश्वत प्राप्त की। एजेंसी का कहना है कि हैदराबाद के व्यवसायी अभिषेक बोइनपल्ली ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के सहयोगी दिनेश अरोड़ा के साथ मिलकर इस धन के ट्रांसफर में सहायता की।

Manish Sisodiyaगौर करने वाली बात ये है कि दिल्ली सरकार कथित शराब घोटाले के आरोपों में घिरी हुई है। आरोपियों की सूची में आबकारी विभाग संभालने वाले उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी शामिल हैं। बीजेपी की ओर से शराब घोटाले के आरोप लगाए जाने के बाद एलजी ने सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। सीबीआई के बाद ईडी ने भी केस दर्ज किया था। ईडी की चार्जशीट पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी चुप्पी तोड़ी है। गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने ईडी के आरोपों को काल्पनिक बताया। उन्होंने कहा, ‘ईडी ने इस सरकार के कार्यकाल में 5000 चार्जशीट फाइल की होगी, उसमें से कितने लोगों को सजा हुई? ईडी के सारे केस नकली हैं।