Advice Of Shankaracharya: शंकराचार्य ने मोदी-योगी को किया सावधान, कहा- वरना बनेंगे 3 पाकिस्तान

पूर्व पीएम नरसिंहराव के समय रामालय ट्रस्ट बनाया गया था। शंकराचार्य ने कहा कि अगर मैंने उस ट्रस्ट के कागजात पर दस्तखत कर दिए होते, तो राम मंदिर और मस्जिद एक साथ बन गए होते। दस्तखत न करने की वजह से अयोध्या में सिर्फ राम मंदिर बन रहा है। इसका श्रेय मुझे नहीं चाहिए।

Written by: November 25, 2021 7:57 am
nishchalanand saraswati

मुरादाबाद। पुरी के गोवर्धनमठ पीठ के प्रमुख और चार शंकराचार्यों में से एक स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने पीएम नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को आगाह किया है। शंकराचार्य ने अयोध्या में नई मस्जिद के लिए जमीन दिए जाने पर नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि सरकार अगर नहीं चेती, तो भारत में तीन और पाकिस्तान बन जाएंगे। मुरादाबाद के रेलवे स्टेडियम में विराट धर्म सभा हुई। इसमें शंकराचार्य ने अपनी बात रखी। शंकराचार्य ने अयोध्या मे राम मंदिर से जुड़े मसले पर कहा कि पीएम मोदी और सीएम योगी से पूछिए कि रामलला के मंदिर निर्माण में उनकी क्या भूमिका रही है। उन्होंने कहा कि पूर्व पीएम नरसिंहराव के समय रामालय ट्रस्ट बनाया गया था। शंकराचार्य ने कहा कि अगर मैंने उस ट्रस्ट के कागजात पर दस्तखत कर दिए होते, तो राम मंदिर और मस्जिद एक साथ बन गए होते। दस्तखत न करने की वजह से अयोध्या में सिर्फ राम मंदिर बन रहा है। इसका श्रेय मुझे नहीं चाहिए।

शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती ने अयोध्या में नई मस्जिद देने पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि राम मंदिर से 25 किलोमीटर दूर पांच एकड़ जमीन नई मस्जिद के लिए दी गई है। फिलहाल सभी को ये अच्छा लग रहा है क्योंकि राम मंदिर बन रहा है। अगर मथुरा और काशी में भी इसी तरह मस्जिद की जमीन दी गई, तो मोदी और योगी को समझ लेना चाहिए कि आप तीन नए पाकिस्तान देने जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हम सबके पूर्वज सनातनी वैदिक आर्य हिंदू हैं। दुनिया में मुस्लिम और ईसाई राष्ट्र हैं, लेकिन कोई हिंदू राष्ट्र नहीं हैं। भारत को हिंदू राष्ट्र बनाना चाहिए। शंकराचार्य ने कहा कि मुस्लिम रहीम-रसखान बन कर देश में रहते हैं, तो हमें आपत्ति नहीं है। गोरक्षा के लिए कानून पर उन्होंने कहा कि इस समय भारत में ऐसा कोई भी राजनीतिक दल नहीं है, जो हृदय से समग्र गोवंश की रक्षा का समर्थन करे। उन्होंने ये भी एलान किया कि भगवान विष्णु का कल्कि अवतार उत्तर प्रदेश के संभल में ही होगा। स्कंद पुराण में इसका उल्लेख मिलता है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost