Connect with us

देश

UP: EVM छोड़ अब वोटर लिस्ट पर छिड़ेगी जंग, महीनों बाद छलका अखिलेश यादव का दर्द, PM चुनाव को लेकर किया ये बड़ा ऐलान

UP: कई मौकों पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव इसपर अपना दुख जता चुके हैं। अब एक बार फिर अखिलेश यादव का यूपी चुनाव में मिली हार को लेकर दर्द छलका है। सपा प्रमुख ने खुद की हार के लिए चुनाव आयोग पर हमला किया है साथ ही भाजपा पर भी कई आरोप लगाए हैं।

Published

on

akhilesh yadav

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में कुछ समय पहले चुनाव हुए थे। इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को जीत मिली थी जिसके साथ योगी सरकार एक बार फिर सत्ता में आई। हालांकि इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को समाजवादी पार्टी से कड़ी टक्कर मिली थी। समाजवादी पार्टी को इस चुनाव में मिली हार को काफी वक्त गुजर चुका है लेकिन अब भी अखिलेश यादव इसे पचा नहीं पाए हैं। कई मौकों पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव इसपर अपना दुख जता चुके हैं। अब एक बार फिर अखिलेश यादव का यूपी चुनाव में मिली हार को लेकर दर्द छलका है। सपा प्रमुख ने खुद की हार के लिए चुनाव आयोग पर हमला किया है साथ ही भाजपा (BJP) पर भी कई आरोप लगाए हैं।

akhilesh pointing finger

पीएम पद को लेकर किया ये ऐलान!

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को मंच से संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने इशारों ही इशारों में पीएम पद की रेस से खुद के बाहर होने के संकेत दिए। अखिलेश यादव ने कहा कि उनका सपना पीएम बनने का नहीं है। समाजवादियों का महज एक ही सपना है कि वो समाज से उन लोगों को बाहर कर सकें जो कि देश को बांटने का काम कर रहे हैं।

भारतीय जनता पार्टी पर बोला हमला

पीएम पद (PM election:)की रेस से खुद को बाहर करने के साथ ही अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर भी हमला किया। अखिलेश यादव ने कहा, “भले ही सपा हाल के चुनावों में हार गई हो, लेकिन इन नतीजों ने साफ कर दिया है कि यूपी में सिर्फ समाजवादी पार्टी ही है, जो बीजेपी को हरा सकती है।” इसके आगे अखिलेश यादव ने इलेक्शन कमीशन पर हमला बोलते हुए कहा कि “सरकार जो बनी है ये जनता की बनाई हुई नहीं है ये सरकार आपकी छीनी है इन्होंने। सरकार समाजवादियों की बन गई थी यूपी में, लेकिन पूरी की पूरी मशीनरी लगाकर आपकी सरकार छीनी गई। इलेक्शन कमीशन ने बीजेपी के इशारे सपा के वोटरों के वोटर लिस्ट से नाम काटे।” खैर सपा की तरफ से तो अखिलेश यादव ने वार कर दिया है। अब देखना होगा कि भाजपा की तरफ से इस पर क्या पलटवार किया जाता है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement