Connect with us

देश

Gujarat Cabinet : जीत के बाद गुजरात में सरकार के गठन की कवायद तेज, भूपेंद्र पटेल कैबिनेट में इन नेताओं को मिल सकती है जगह?

Gujarat Cabinet : गुजरात में भाजपा की सरकार दोबारा बन गई है , इस बीच भूपेंद्र पटेल ने राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया। इसके बाद कार्यवाहक सीएम भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) और गुजरात बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल (CR Patil) दिल्ली के लिए रवाना हुए।

Published

CM Bhupendra Patel

नई दिल्ली। गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 में भारतीय जनता पार्टी ने प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाई है। नई सरकार के गठन को लेकर शनिवार (10 नवंबर) को बीजेपी के नवनिर्वाचित विधायकों की मीटिंग रखी गई। बीजेपी ने पहले ही इस बात का एलान कर दिया है कि 12 दिसंबर को गुजरात के नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण होगा। भूपेंद्र पटेल को एक बार फिर से सीएम की कुर्सी सौंपी जाएगी। इसके साथ ही 20 से 22 विधायकों को कैबिनेट में जगह मिल सकती है।

bhupendra patel and cr patilआपको बता दें गुजरात में भाजपा की सरकार दोबारा बन गई है , इस बीच भूपेंद्र पटेल ने राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया। इसके बाद कार्यवाहक सीएम भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) और गुजरात बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल (CR Patil) दिल्ली के लिए रवाना हुए। भूपेंद्र पटेल और सीआर पाटिल दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) और गृह मंत्री अमित शाह से मीटिंग करेंगे।

वहीं सूत्रों के अनुसार, भूपेंद्र पटेल की नई कैबिनेट में 20 से 22 विधायकों को शामिल किया जा सकता है। Xइनमें 10 से 11 कैबिनेट और 12 से 14 राज्यमंत्री हो सकते हैं. दिल्ली में हुई एक हाई लेवल मीटिंग में इन नामों पर मुहर लगाई गई है. सूत्रों की मानें तो ये 14 विधायकों को भूपेंद्र पटेल के साथ ही शपथ दिलाई जाएगी।

नई सरकार में संभावित मंत्रियों की सूची

1. ऋषिकेश पटेल, विसनगर
2. शंकर चौधरी, थराद
3. हर्ष संघवी, मजुरा
4. जगदीश पंचाल
5. जयेश रादडिया, जेतपुर
6. अनिरुद्ध दवे, मांडवी
7. अल्पेश ठाकोर, गांधीनगर दक्षिण
8. किरीटसिंह राणा, लिंबडी
9. मनीषा वकील
10. कुंवरजी बावलिया, जसदन
11. राघवजी पटेल, जामनगर ग्राम्य
12. कनुभाई पटेल, साणंद
13. कीर्ती पटेल
14. रिवाबा जाडेजा

hardik Patel
कांग्रेस से भाजपा में आए हार्दिक पटेल को भी बनाया जा सकता है मंत्री

कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को भी 12 दिसंबर को भूपेंद्र पटेल के साथ एक दर्जन से ज्यादा मंत्रियों को भी शपथ दिलाई जा सकती है। हार्दिक पटेल को भी मंत्री बनाए जाने की चर्चा है। भूपेंद्र पटेल के संभावित मंत्रीमंडल में सभी जातियों को जगह देने की कोशिश की जाएगी. साथ ही भूपेंद्र पटेल की कैबिनेट में अनुभवी और युवा नेताओं को शामिल कर एक मजबूत मंत्रीमंडल बनाने का प्रयास किया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement