Connect with us

देश

लालू के लाल को बहू ऐश्वर्या देगी चुनौती, जेडीयू के टिकट पर मैदान में उतरेगी

चंद्रिका राय (Chandrika Rai) के जेडीयू (JDU) में शामिल होने के बाद यह कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या उनकी बेटी ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) भी जेडीयू खेमे में नजर आएंगी।

Published

on

chandrika rai aishwarya rai

नई दिल्ली। बिहार (Bihar) में विधानसभा चुनाव (Assembly elections) के पहले वहां सिसायत गरमा चुकी है। सारण (Saran) जिले की परसा विधानसभा सीट से आरजेडी से छह बार विधायक रह चुके चंद्रिका राय (Chandrika Rai) ने लालू यादव (Lalu Yadav) से दोस्ती की वजह से अपनी बेटी ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) की शादी उनके बड़े बेटे तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) से की थी। लेकिन शादी के कुछ महीने बाद से ही तेजप्रताप और ऐश्वर्या के बीच अनबन की खबर आने लगी। मामला कोर्ट तक जा पहुंचा। ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय की नाराजगी आरजेडी और लालू प्रसाद यादव से तब और बढ़ गई जब तेजप्रताप यादव के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। तभी से यह कयास लगाए जा रहे थे कि चंद्रिका राय जेडीयू में शामिल हो सकते हैं और गुरुवार को ऐसा ही हुआ। चंद्रिका राय आरजेडी (RJD) को छोड़कर जेडीयू (JDU) में शामिल हो गए।

Chandrika Rai

चंद्रिका राय के जेडीयू में शामिल होने के बाद यह कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या उनकी बेटी ऐश्वर्या राय भी जेडीयू खेमे में नजर आएंगी। दरअसल चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय के संबंध उनके पति तेजप्रताप यादव और लालू प्रसाद के परिवार से छिपे नहीं है। ऐसे में संभव है कि लालू यादव को बड़ा झटका देने के लिए ऐश्वर्या राय को महुआ विधानसभा सीट से जेडीयू के टिकट पर चुनावी अखाड़े में उतार दिया जाए। अगर ऐसा होता है तो यह आरजेडी और लालू परिवार के लिए बहुत बड़ा झटका साबित हो सकता है। क्योंकि इससे ना सिर्फ लालू यादव का परिवार टूटेगा बल्कि जनता के बीच यही मैसेज जाएगा कि जो अपने परिवार को नहीं संभाल सकता, वह भला बिहार कैसे संभाल सकता है। ऐसे में बिहार का यह मुकाबला काफी दिलचस्प हो जाएगा।

Tej Pratap and Aishwarya

बता दें कि जनता दल में शामिल होने के बाद चंद्रिका राय ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति अपनी आस्था जताते हुए कहा कि 15 साल पहले जैसा बिहार नीतीश को मिला था, आज उसे नीतीश कुमार ने पूरी तरह से बदल दिया है। राय ने अपन बेटी ऐश्वर्या राय के चुनाव लड़ने के संबंध में पूछे जाने पर कहा कि कोई भी जो 25 साल की उम्र पूरा कर चुका है, वह चुनाव लड़ सकता है। उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि ऐश्वर्या के चुनाव लड़ने को लेकर अभी कुछ तय नहीं हुआ है। उन्होंने आरोप लगाया कि राजद अब गरीबों की नहीं, अमीरों की पार्टी हो गई है।

tej-pratap Aishwarya

तेज प्रताप-ऐश्‍वर्या का तलाक मुकदमा

लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के साथ चंद्रिका राय की बेटी ऐश्‍वर्या राय की शादी हुई है। लेकिन शादी के छह महीने के भीतर ही तेज प्रताप यादव ने तलाक का मुकदमा दायर कर दिया। इसके बाद लंबे समय तक ऐश्‍वर्या ससुराल में ही रहीं। बाद में उन्‍हें ससुराल से बाहर कर दिया गया। फिलहाल, वे अपने माता-पिता के साथ रहतीं हैं। इस घटना के बाद से दोनों परिवारों के बीच तल्‍खी लगातर बढ़ती गई है।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement