कोरोना का हॉटस्पॉट बना अमेठी, एक दिन में 33 मामले आने से संक्रमितों की संख्या 80 हुई

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का संसदीय क्षेत्र अमेठी अब कोरोना महामारी का नवीनतम हॉटस्पॉट बनकर उभर रहा है। जिले में मंगलवार रात तक कोरोनावायरस संक्रमण के 33 नए मामले दर्ज किए गए, जिसके बाद से यहां कोविड-19 से संक्रमित हुए व्यक्तियों का कुल आंकड़ा बढ़कर 80 हो गया।

Avatar Written by: May 27, 2020 11:40 am

अमेठी। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का संसदीय क्षेत्र अमेठी अब कोरोना महामारी का नवीनतम हॉटस्पॉट बनकर उभर रहा है। जिले में मंगलवार रात तक कोरोनावायरस संक्रमण के 33 नए मामले दर्ज किए गए, जिसके बाद से यहां कोविड-19 से संक्रमित हुए व्यक्तियों का कुल आंकड़ा बढ़कर 80 हो गया।


अमेठी में एक महीने पहले तक महामारी का एक भी मामला दर्ज नहीं हुआ था। मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) राजेश मोहन श्रीवास्तव ने संवाददाताओं से कहा, “कोरोना महामारी की जांच में पॉजिटिव पाए गए अधिकतर व्यक्ति पिछले कुछ हफ्तों में दूसरे राज्यों से यहां आए थे।”


उन्होंने कहा कि संक्रमितों में से कई गैर-लक्षणात्मक रहे और दूसरे राज्यों से यहां आने के चलते उन्हें परीक्षण करने के लिए कहा गया। जिला प्रशासन अब संक्रमित लोगों के संपर्क में आए लोगों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग कर रहा है। कोरोना के मरीजों को लेवल-1 अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

delhi corona

वहीं आपको बता दें कि देश में पिछले 24 घंटे में गई कोरोना से 170 लोगों की जान जा चुकी है। इसके अलावा संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 1 लाख 51 हजार 767 हो गई है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost