Delhi: पीएम नरेंद्र मोदी से मिले अमित शाह और जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल की अटकलें तेज

Delhi: पिछले 48 घंटों में प्रधानमंत्री और जेपी नड्डा के बीच ये दूसरी मुलाकात है। इसके अलावा, अमित शाह भी यूपी के कुछ क्षेत्रीय दलों के नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं। सूत्रों के मुताबिक, गुरुवार को लगभग आधा दर्जन केंद्रीय मंत्रियों के कामकाज की समीक्षा की गई।

Avatar Written by: June 11, 2021 8:42 pm
Amit Shah PM Modi JP Nadda rajnath

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल की अटकलों के बीच बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा एक बार फिर प्रधानमंत्री निवास पर मुलाकात के लिए पहुंचे हैं। उनके बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी प्रधानमंत्री निवास पहुंचे, जहां तीनों नेताओं के बीच बैठक जारी है। इनके अलावा बैठक में पीयूष गोयल, रविशंकर प्रसाद समेत कुछ और अन्य मंत्री भी मौजूद हैं। सूत्रों के मुताबिक, बैठकों के इस दौर में मंत्रिमंडल के सहयोगी मंत्रियों के कामकाज की समीक्षाएं भी चल रही हैं।

PM Modi and nadda

पिछले 48 घंटों में प्रधानमंत्री और जेपी नड्डा के बीच ये दूसरी मुलाकात है। इसके अलावा, अमित शाह भी यूपी के कुछ क्षेत्रीय दलों के नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं। सूत्रों के मुताबिक, गुरुवार को लगभग आधा दर्जन केंद्रीय मंत्रियों के कामकाज की समीक्षा की गई।

Narendra Modi JP Nadda

वहीं, चर्चा यह भी है कि इस मुलाकात में उत्तर प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की संभावनाओं को लेकर बातचीत हो सकती है। दरअसल, सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। वहीं, सीएम ने बीते दिन अमित शाह से मुलाकात की, जिसके बाद राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गईं।

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद CM योगी ने किया ट्वीट, लिखा ये मैसेज

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Narendra Modi) ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात की। सीएम योगी राष्ट्रीय राजधानी के 7 लोक कल्याण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री आवास पहुंचे। करीब एक घंटे से ज्यादा दोनों के बीच बातचीत हुई।

उधर सीएम योगी ने पीएम मोदी से मुलाकात के बाद ट्विटर पर तस्वीर शेयर की है। उन्होंने लिखा, आज आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से नई दिल्ली में शिष्टाचार भेंट एवं मार्गदर्शन प्राप्ति का सौभाग्य प्राप्त हुआ। अपनी व्यस्ततम दिनचर्या से भेंट के लिए समय प्रदान करने व आत्मीय मार्गदर्शन करने हेतु आदरणीय प्रधानमंत्री जी का हृदयतल से आभार।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिले सीएम योगी

वहीं प्रधानमंत्री मुलाकात के बाद सीएम योगी ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, आज आदरणीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी से नई दिल्ली में शिष्टाचार भेंट कर विभिन्न विषयों पर उनका मार्गदर्शन प्राप्त किया। अपनी व्यस्त दिनचर्या से मुझे समय प्रदान करने के लिए आदरणीय अध्यक्ष जी का कोटिशः आभार।

गुरुवार को, आदित्यनाथ ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की, जिसमें राजनीतिक स्थिति और भगवा पार्टी की तैयारी के अलावा, हाल के पंचायत चुनावों में भाजपा के प्रदर्शन पर भी चर्चा की गई और अपने सदस्यों को ‘जिला पंचायत अध्यक्ष’ के रूप में चुनने पर ध्यान केंद्रित करने का निर्णय लिया गया। पूर्व केंद्रीय मंत्री और अपना दल प्रमुख अनुप्रिया पटेल शाह और आदित्यनाथ के बीच हुई चर्चा में शामिल हुई थीं।

आदित्यनाथ के जाने के बाद शाह ने पटेल के साथ एक अलग बैठक भी की। बाद में शाम को निषाद पार्टी के प्रमुख संजय निषाद और उनके बेटे ने भी शाह से मुलाकात की। गुरुवार दोपहर, आदित्यनाथ पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के साथ अगले साल उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा करने के लिए दिल्ली पहुंचे।

Support Newsroompost
Support Newsroompost