Connect with us

देश

Uttar Pradesh Election: लखनऊ में गृहमंत्री अमित शाह ने CM योगी को लेकर किया बड़ा एलान

Uttar Pradesh Election: अमित शाह ने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधा और कहा कि यूपी में साल 2017 के बाद कई बदलाव आए हैं। इसके साथ ही उन्होंने अखिलेश यादव से सवाल किया कि 5 साल में वह कितनी बार विदेश गए?  लखनऊ में अपनी सभा में शाह ने कहा कि “अगर 2024 में नरेंद्र मोदी को पीएम बनाना है तो योगी आदित्यनाथ को सीएम बनाइए”।

Published

on

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियां तैयारी कर चुकी हैं। इसी बीच देश के गृहमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह दो दिवसीय उत्तर प्रदेश के दौर पर हैं। शुक्रवार को अमित शाह ने लखनऊ में ‘मेरा परिवार-भाजपा परिवार’ सदस्यता अभियान की शुभारंभ की। इस दौरान अमित शाह ने एक सभा को भी संबोधित किया। इस सभा में अमित शाह ने विपक्ष पर हमला बोला, सरकार की तारीफ की, योजनायें बताई! लेकिन इस रैली में अमित शाह ने एक बड़ा एलान कर दिया है।

राजनीति की खबरें | नरेंद्र मोदी को फिर पीएम बनाना है तो योगी आदित्यनाथ को फिर से सीएम बनाना होगा: अमित शाह | 🗳️ LatestLY हिन्दी

“अगर 2024 में नरेंद्र मोदी को पीएम बनाना है तो योगी आदित्यनाथ को सीएम बनाइए”

लखनऊ में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधा और कहा कि यूपी में साल 2017 के बाद कई बदलाव आए हैं। इसके साथ ही उन्होंने अखिलेश यादव से सवाल किया कि 5 साल में वह कितनी बार विदेश गए?  लखनऊ में अपनी सभा में शाह ने कहा कि “अगर 2024 में नरेंद्र मोदी को पीएम बनाना है तो योगी आदित्यनाथ को सीएम बनाइए”। इसका मतलब अभी तक बीजेपी के सीएम चेहरे की चर्चा पर विराम लगना है। अब उत्तर प्रदेश में बीजेपी सीएम योगी आदित्यनाथ के चेहरे को लेकर चुनाव में उतरेगी और जीत के सीएम योगी आदित्यनाथ ही बनेंगे।

उपमुख्यमंत्री के बयान के बाद हो रही चर्चा 

दरअसल पिछले कुछ वक्त से चर्चा हो रही है कि विधानसभा में बीजेपी क्या किसी मुख्यमंत्री पद के चेहरे को लेकर चुनाव में उतरेगी? इस मुद्दे पर चर्चा इसलिए बढ़ गई थी क्योंकि उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने अपने एक बयान में कहा था कि उनके पास इस बात का जवाब नहीं है कि आगामी चुनाव में यूपी में मुख्‍यमंत्री का चेहरा कौन होगा।

amit shah in up: UP CM: '2022 में योगी तभी 24 में पीएम बनेंगे मोदी', यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी के सीएम चेहरे से अमित शाह ने ऐसे हटाया पर्दा - amit

केशव प्रसाद मौर्या ने ये भी कहा था कि संसदीय बोर्ड तय करेगा कि मुख्‍यमंत्री कौन होगा और किसके नेतृत्‍व में चुनाव लड़ा जाएगा। उन्‍होंने यह भी कहा कि अभी मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ हैं और उनके नेतृत्‍व में सरकार चल रही है। कहीं किसी तरह की कोई समस्‍या नहीं है।

 

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement