GHMC Election: अपने ही गढ़ में ‘बेबस’ हुए ओवैसी, बजा BJP का डंका, अमित शाह ने नतीजों पर कहा कुछ ऐसा

Hyderabad Municipal Corporation Election: असदुद्दीन ओवैसी(Owaisi) की पार्टी AIMIM को 43 सीटों पर जीत मिली है। बता दें कि हैदराबाद ओवैसी का गढ़ माना जाता रहा है लेकिन उनके ही गढ़ में ओवैसी ना सिर्फ बहुमत से दूर रह गए बल्कि वो भाजपा से भी पीछे खड़े हैं।

Avatar Written by: December 4, 2020 9:43 pm
Amit Shah Owaisi

नई दिल्ली। ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव 2020 के नतीजे घोषित हो चुके हैं। इस चुनाव में सबसे अधिक सीटें केसीआर की पार्टी टीआरएस को (56 सीटें) भले मिली हैं लेकिन अगर सबसे बेहतर प्रदर्शन की बात की जाय तो भारतीय जनता पार्टी ने इस चुनाव में सबको चौंका दिया है। बता दें कि  भाजपा को इस चुनाव में 49 सीटों पर जीत मिली है। वहीं असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM को 43 सीटों पर जीत मिली है। बता दें कि हैदराबाद ओवैसी का गढ़ माना जाता रहा है लेकिन उनके ही गढ़ में ओवैसी ना सिर्फ बहुमत से दूर रह गए बल्कि वो भाजपा से भी पीछे खड़े हैं। आपको बता दें कि जब ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के इससे पहले चुनाव हुए थे तो असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM को 44 वार्ड में जीत मिली थी। वहीं बीजेपी सिर्फ तीन नगर निगम वार्ड में जीत हासिल कर सकी थी। ऐसे में तीन सीटों से 49 तक का सफर भाजपा के लिए आने वाले चुनावों के लिए काफी अच्छा संकेत दे रहा है।

JP nadda

बता दें कि पिछले चुनाव में टीआरएस ने 150 वार्डों में से 99 वार्ड में जीत हासिल की थी, जबकि कांग्रेस को महज दो वार्डों में ही जीत मिली थी। इस चुनाव में कांग्रेस की हालत जस की तस ही है। बता दें कि कांग्रेस को इस बार भी दो वार्डों में ही जीत मिल सकी है।

Amit Shah tweet telangana

इस चुनाव में अच्छे प्रदर्शन पर गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि, तेलंगाना की जनता ने पीएम मोदी पर भरोसा जताया। तेलंगाना की जनता का आभार। आपको बता दें इस चुनाव के लिए बीजेपी ने पूरी ताकत लगा दी थी।

बता दें कि अमित शाह और योगी आदित्यनाथ जैसे बीजेपी के स्टार प्रचारकों ने निगम के चुनाव में पार्टी के लिए प्रचार किया था। दोनों ही नेताओं ने हैदराबाद में रोड शो किया था और असदुद्दीन ओवैसी पर जमकर निशाना साधा था।

Cm Yogi Bhagyanagar

वहीं इस जीत पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा कि, “भाग्यनगर” का भाग्योदय प्रारंभ हो रहा है… हैदराबाद के निकाय चुनावों में भाजपा एवं आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व पर अभूतपूर्व विश्वास जताने के लिए “भाग्यनगर” की जनता का कोटि-कोटि धन्यवाद।”

बता दें कि देश के सबसे बड़े नगर निगम में से एक ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के चुनाव में बीजेपी ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 49 सीटों पर सीट हासिल की है। वहीं, केसीआर की पार्टी टीआरएस को 56 और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM को 43 सीटों पर जीत मिली।