बिहार : वर्चुअल रैली के जरिए अमित शाह महागठबंधन के खिलाफ करेंगे बीजेपी कैंपेन की शुरुआत

इस पहल के बाद नीतीश कुमार भी इसी तरह की ऑनलाइन रैली करेंगे। नीतीश की पार्टी जदयू ने ऐलान किया कि 7 जून से लेकर 13 जून के बीच हर दिन नीतीश अलग-अलग जिलों में वर्चुअल रैली करेंगे।

Written by: June 7, 2020 10:26 am

नई दिल्ली। कोरोनावायरस के चलते सोशल डिस्टेंसिंग का असर अब चुनावों और रैलियों पर भी देखने को मिल रहा है। रविवार को गृह मंत्री अमित शाह वर्चुअल रैली के जरिए बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर शाह की वर्चुअल रैली की शुरुआत करेंगे। बता दें कि इस साल के आखिर में बिहार में विधानसभा चुनाव होने हैं और प्रदेश में वर्चुअल रैली का नया सियासी प्रयोग शुरू हो रहा है।

Amit Shah NSG

‘बिहार-जनसंवाद’

अमित शाह की इस वर्चुअल रैली को भाजपा की तरफ से ‘बिहार-जनसंवाद’ नाम दिया गया है। इसको लेकर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डा. संजय जायसवाल ने बताया कि रविवार शाम 4 बजे अमित शाह आम लोगों से संवाद करेंगे। उन्होंने दावा किया कि यह रैली ऐतिहासिक होने के साथ ही सफलता के कई नए कीर्तिमान भी स्थापित करेगी।

श्रोताओं की संख्या एक लाख से 2 लाख करने का लक्ष्य

संजय जायसवाल ने बताया कि शुरुआत में इस वर्चुअल रैली में सिर्फ 22 जिलों के लोगों को जोड़ने की योजना थी, अब बिहार के सभी जिलों के लोगों को जोड़ा गया है। इस वर्चुअल रैली में श्रोताओं की संख्या एक लाख से बढ़ाकर 2 लाख करने का लक्ष्य रखा गया है।

amit shah Delhi election campaign

वर्चुअल रैली को लेकर ऐसी है भाजपा की तैयारी

इस रैली को लेकर भाजपा ने विशेष तैयारियां की है। रैली को असली लुक देने के लिए 72 हजार बूथों पर 72 हजार एलईडी स्क्रीन लगाए हैं। ये एलईडी स्क्रीन खास उनलोगों के लिए हैं, जिनके पास स्मार्ट फोन नहीं है। यह वर्चुअल रैली भी आम रैली जैसी ही दिखेगी। मंच को सियासी रंग दिया गया है। इस मंच पर बिहार बीजेपी के बड़े नेताओं से लेकर छोटे नेताओं को जगह दी गई है। चर्चा है कि उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, संजय जायसवाल समेत बिहार बीजेपी के दिग्गज चेहरे दिख सकते हैं।

इस रैली के लिए हर विधानसभा क्षेत्र में 4-5 हजार लोगों को इस कार्यक्रम से जोड़ने का टारगेट है। यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि किसी भी कीमत पर सभा स्थल पर 50 लोगों से अधिक की भीड़ ना हो। इसके लिए बीजेपी कार्यकर्ता अमित शाह को सुनने आने वाले लोगों के लिए मास्क और सैनिटाइजर की व्यवस्था करेंगे।

CM Nitish Kumar

नीतीश कुमार की ऑनलाइन रैली

इस पहल के बाद नीतीश कुमार भी इसी तरह की ऑनलाइन रैली करेंगे। नीतीश की पार्टी जदयू ने ऐलान किया कि 7 जून से लेकर 13 जून के बीच हर दिन नीतीश अलग-अलग जिलों में वर्चुअल रैली करेंगे। इसमें फेसबुक, यू-ट्यूब के माध्यम से वह हर दिन अलग-अलग जिलों के लोगों से जुड़ेंगे और उन्हें संबोधित करेंगे।