अरविंद केजरीवाल ने अम्फान से हुई तबाही के बाद बंगाल, ओडिशा को मदद की पेशकश की

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को ओडिशा और पश्चिम बंगाल में चक्रवाती तूफान अम्फान के कारण हुई तबाही के मद्देनजर दोनों राज्यों को मदद की पेशकश की है।

Written by: May 22, 2020 7:58 pm

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को ओडिशा और पश्चिम बंगाल में चक्रवाती तूफान अम्फान के कारण हुई तबाही के मद्देनजर दोनों राज्यों को मदद की पेशकश की है। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को संबोधित ट्वीट्स की एक श्रंखला में केजरीवाल ने अपने और दिल्ली के लोगों की तरफ से मदद की पेशकश की।

CM Arvind Kejriwal

केजरीवाल ने कहा, “प्रिय नवीन जी, दिल्ली के लोगों की ओर से मैं चक्रवात अम्फान की वजह से हुई तबाही से उबरने में ओडिशा के लोगों के प्रति समर्थन एवं एकजुटता प्रकट करता हूं। कृपया बताएं कि हम इस संकट की घड़ी में क्या मदद कर सकते हैं।”

एक अन्य ट्वीट में केजरीवाल ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को संबोधित कर हुए कहा, “कृपया हमें बताएं कि इस संकट की घड़ी में हम किस तरह से मदद कर सकते हैं।”

चक्रवाती तूफान अम्फान के कारण पश्चिम बंगाल के कोलकाता, हावड़ा, हुगली और उत्तर और दक्षिण 24 परगना जिलों को काफी नुकसान पहुंचा है।

Cyclone Amphan

 

ममता बनर्जी ने कहा कि यहां चक्रवात के कारण कम से कम 72 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है।