Connect with us

देश

Video: ‘यूपी में बाबा-बा’ गाने वाली अनामिका को बिहार में काव्य पाठ से रोका, अन्य कवियों ने भी कार्यक्रम का किया बहिष्कार

Anamika Jain Amber: वीडियो में उन्होंने बताया कि, मुझे काव्य पाठ करने से क्यों रोका गया है ये तो वहीं लोग जानते होंगे। किस बात का डर है कौन से सच का डर है या मेरी किस कविता का डर है कि उन्हें मुझे काव्य पाठ करने से रोक दिया। लेकिन मुझे बहुत दुख और निराश हूं इस बात को लेकर और यही निराशा के साथ ही वापस जा रही हूं। कि मैं यहां काव्य पाठ करने आई।

Published

Anamika Jain Amber

नई दिल्ली। ‘यूपी में का-बा’ के जवाब में ‘यूपी में बाबा’ गाकर सुर्खियों में आई कवयित्री अनामिका जैन अंबर एक बार फिर से चर्चा में है। इस बार उन्हें बिहार के सोनपुर मेले में काव्य पाठ से रोक दिया गया है। इसकी जानकारी खुद अनामिका जैन ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म के जरिए दी है। इतना ही नहीं इस सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे बाकि कवियों ने भी अपना रोष प्रकट किया और उन्होंने कार्यक्रम का विरोध जताते हुए बाहिष्कार कर दिया। आपको बता दें कि उन्हें सोनपुर मेले में अनामिका जैन अंबर कविता पाठ पढ़ने वाली थी। लेकिन पटना पहुंचने के बाद उन्हें सोनपुर जाने से रोक दिया गया।

Anamika Jain Amber

वीडियो में उन्होंने बताया कि, मुझे काव्य पाठ करने से क्यों रोका गया है ये तो वहीं लोग जानते होंगे। किस बात का डर है कौन से सच का डर है या मेरी किस कविता का डर है कि उन्हें मुझे काव्य पाठ करने से रोक दिया। लेकिन मुझे बहुत दुख और निराश हूं इस बात को लेकर और यही निराशा के साथ ही वापस जा रही हूं। कि मैं यहां काव्य पाठ करने आई। मुझे बहुत मन से इन लोगों ने आमंत्रण दिया और मंच पर चढ़ने से से पहले रोक दिया गया। प्रशासन ने ये बताया हमें की उनके ऊपर बहुत प्रेशर है उन्हें बिहार सरकार का आदेश है कि अनामिका अंबर को काव्य पाठ न करने दिया जाए।

Anamika Jain

दरअसल अनामिका जैन अंबर ने योगी सरकार और भाजपा के समर्थन में कई कविताएं पढ़ी है। इस वक्त बिहार में महागठबंधन की सरकार है और सोनपुर मेले का बिहार सरकार के द्वारा आयोजित किया जाता है। लेकिन कवि सम्मेलन में उन्हें कविता पढ़ने से रोकना कई तरह के सवाल खड़े कर रहा है। वहीं इस मामले ने तूल पकड़ लिया है। भाजपा ने अनामिका जैन अंबर को काव्य पाठ रोकने पर बिहार सरकार को निशाने पर लिया है।

यूपी भाजपा के प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने अनामिका का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ”असहिष्णुता का राग गाने वालों !बिहार के सोनपुर मेले में सुप्रसिद्ध कवयित्री अनामिका जैन अंबार को कविता पाठ से क्यों रोका। पुरस्कार वापसी गैंग वालों ! कुछ तो बोलो, मुंह तो खोलो।”

Advertisement
Advertisement
Advertisement