Connect with us

देश

Twitter: पीएम नरेंद्र मोदी के नाम एक और उपलब्धि, ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले सक्रिय राजनेता बने

Twitter: पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra MOdi) की सोशल मीडिया (Social Media) पर सक्रियता किसी से छूपी नहीं हैं। वह जनता से संवाद के लिए लगातार इस माध्यम का इस्तेमाल करते रहते हैं। दुनिया के सभी राजनेताओं से ज्यादा लोग सोशल मीडिया पर पीएम नरेंद्र मोदी को पसंद करते हैं। नरेंद्र मोदी लगातार सबसे ज्यादा पसंदीदा सक्रिय राजनेता के रूप में सोशल मीडिया पर बने हुए हैं। वहीं अब Twitter पर पीएम नरेंद्र मोदी के नाम एक और उपलब्धि जुड़ गई है।

Published

on

Prime Minister Narendra Modi

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी की सोशल मीडिया पर सक्रियता किसी से छूपी नहीं हैं। वह जनता से संवाद के लिए लगातार इस माध्यम का इस्तेमाल करते रहते हैं। दुनिया के सभी राजनेताओं से ज्यादा लोग सोशल मीडिया पर पीएम नरेंद्र मोदी को पसंद करते हैं। नरेंद्र मोदी लगातार सबसे ज्यादा पसंदीदा सक्रिय राजनेता के रूप में सोशल मीडिया पर बने हुए हैं। वहीं अब Twitter पर पीएम नरेंद्र मोदी के नाम एक और उपलब्धि जुड़ गई है।

Donald trump modi

आपको बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के चुनाव हारने के बाद जिस तरह की हिंसा हुई उसके बाद Twitter ने डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट सस्पेंड कर दिया। ऐसे में डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट सस्पेंड होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया में सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले एक्टिव राजनेता बन गए हैं।

PM-Narendra-Modi-mobile-app

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के Twitter पर फॉलोअर्स की संख्या अभी 64.7 मिलियन है जबकि डोनाल्ड ट्रंप के स्थायी तौर पर Twitter द्वारा अकाउंट सस्पेंड कि जाने के समय उनके फॉलोअर्स की संख्या 88.7 मिलियन थी। इस सब के बीच यह भी सही है कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता हैं। लेकिन सक्रिय राजनीति में नहीं होने के कारण पीएम नरेंद्र मोदी के नाम यह उपलब्धि आई है। वहीं अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन के बी Twitter पर फॉलोअर्स की संख्या 23.3 मिलियन है। वहीं भारत के गृहमंत्री अमित शाह को जो बाइडेन से ज्यादा 24.2 मिलियन लोग Twitter पर फॉलो करते हैं।

PM-Narendra-Modi-mobile-app

ट्वीटर द्वारा स्थायी रूप से अकाउंट बंद होने से पहले सक्रिय राजनेता के रूप में यह उपलब्धि डोनाल्ड ट्रंप के नाम थी। लेकिन उनका अकाउंट जैसे ही सस्पेंड हुआ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम यह उपलब्धि आ गई।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement