सीएम केजरीवाल का हुआ कोरोना टेस्ट, रात तक आ सकती है रिपोर्ट

रिपोर्ट आने के बाद तक वह खुद को सभी बैठकों से दूर रखेंगे। उधर, तबीयत खराब होने की खबर बाहर आते ही सोशल मीडिया पर उनकी सेहत को लेकर लोगों ने चिंता जताई।

Written by: June 9, 2020 11:17 am

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का मंगलवार को कोरोना टेस्‍‍‍ट हुआ। बताया जा रहा है कि उनका सैंपल लिया जा चुका है और आज रात या कल सुबह तक उनकी रिपोर्ट आ जाएगी। जानकारी के अनुसार अब मुख्यमंत्री केजरीवाल का बुखार कम हो चुका है और उनकी हालत स्थिर बनी हुई है।

CM Arvind Kejriwal

रिपोर्ट आने के बाद तक वह खुद को सभी बैठकों से दूर रखेंगे। उधर, तबीयत खराब होने की खबर बाहर आते ही सोशल मीडिया पर उनकी सेहत को लेकर लोगों ने चिंता जताई। बता दें कि मुख्यमंत्री केजरीवाल को डायबिटीज भी है इसलिए खास पर तौर एहतियात बरती जा रही है।

दिल्ली सरकार के अधिकारियों के मुताबिक इससे पहले रविवार सुबह मुख्यमंत्री ने एक कैबिनेट बैठक की थी। इस बैठक में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, पर्यावरण मंत्री गोपाल राय, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन सहित कई मंत्रियों ने हिस्सा लिया था। बैठक में मुख्य सचिव विजय देव भी मौजूद थे। हालांकि बुखार आने के उपरांत मुख्यमंत्री ने अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए।

Arvind Kejriwal
आज यानी मंगलवार को स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट की एक अहम बैठक होनी है। इस बैठक में दिल्ली में कोरोना की स्थिति जानकारी दी जाएगी। साथ ही आगे की रणनीति भी तैयार होगी। बैठक में यह आकंलन भी किया जाएगा कि दिल्ली में कोरोना का सामुदायिक संक्रमण शुरू हो चुका है या नहीं। मुख्यमंत्री को इस बैठक में शामिल होना था लेकिन अब वह इस इस बैठक में हिस्सा नहीं लेंगे।

दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव लोगों की कुल संख्या 29,943 हो गई। इनमें से 11,357 कोरोना रोगी अभी तक स्वस्थ हो चुके हैं। 17,712 एक्टिव कोरोना रोगी अभी भी दिल्ली में अपना उपचार करा रहे हैं। वहीं अभी तक कोरोना से दिल्ली से दिल्ली में 874 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost