Connect with us

देश

UP: सपा में गुंडे-बदमाशों को जगह मिलने के बाद अब डॉन की शरण में ओवैसी भी, इस माफिया की पत्नी को चुनाव में उतारेंगे

ओवैसी की पार्टी ने माफिया और पूर्व सांसद अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन को इलाहाबाद पश्चिम की सीट से यूपी विधानसभा चुनाव लड़ाने का फैसला किया है। अतीक अहमद इस सीट से सांसद रहा था और फिलहाल जेल में है।

Published

on

लखनऊ। यूपी के चुनाव में सपा से सीधा टकराव लेने वाले ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने अपने प्रतिद्वंद्वी की तरफ से गुंडे-बदमाशों को टिकट देने के बाद अब खुद एक डॉन की शरण ली है। ओवैसी की पार्टी ने माफिया और पूर्व सांसद अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन को इलाहाबाद पश्चिम की सीट से यूपी विधानसभा चुनाव लड़ाने का फैसला किया है। अतीक अहमद इस सीट से सांसद रहा था और फिलहाल जेल में है। इस सीट की कहानी देखें, तो 2007 में बीएसपी उम्मीदवार और अतीक के गुंडों के हाथ मारे गए राजू पाल की पत्नी पूजा ने जीत हासिल की थी। फिर 2012 में अपना दल की ओर से पूजा ने अतीक को हराया था। 2017 के चुनाव में इस सीट से बीजेपी के सिद्धार्थनाथ सिंह चुनाव जीते थे।

shaista ateeq

अभी शाइस्ता की उम्मीदवारी का एलान नहीं किया गया है, लेकिन पार्टी के मंडल प्रवक्ता अफसर महमूद ने अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि शाइस्ता को इलाहाबाद पश्चिम सीट से ही एआईएमआईएम उतारेगी। अतीक की बात करें, तो उसने 1989, 1991 और 1993 में निर्दलीय के तौर पर ये सीट जीती थी। फिर 1996 में सपा के टिकट पर चुनाव जीता और फिर 2002 में अपना दल का टिकट अतीक को मिला था और वो जीता था। अतीक बाद में 2004 का लोकसभा चुनाव फूलपुर सीट से जीता। भाई खालिद के लिए उसने ये सीट खाली कर दी, लेकिन बीएसपी के राजू पाल ने खालिद को 2004 के चुनाव में हरा दिया।

owaisi123.

अतीक के भाई के चुनाव हारने के बाद राजू पाल की हत्या हो गई। अतीक और खालिद इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी बनाए गए। फिर खालिद ने 2005 के चुनाव में सपा के टिकट पर मैदान मारा और राजू पाल की पत्नी पूजा को हरा दिया। इस सीट पर अब ओवैसी का इरादा इसी माफिया और डॉन अतीक की पत्नी को उतारना है। हालांकि, बीजेपी कह रही है कि डॉन के साम्राज्य को योगी सरकार ने ठिकाने लगा दिया है और उसे अब अपनी पत्नी को यहां से जितवाने में नाको चने चबाने होंगे।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement